फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRR vs GT: हार्दिक पांड्या के डायरेक्ट थ्रो से टूटा स्टंप, अंपायर को रोकना पड़ा मैच

RR vs GT: हार्दिक पांड्या के डायरेक्ट थ्रो से टूटा स्टंप, अंपायर को रोकना पड़ा मैच

हार्दिक के थ्रो से मीडिल स्टंप टूट गया और इस कारण से मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। 

RR vs GT: हार्दिक पांड्या के डायरेक्ट थ्रो से टूटा स्टंप, अंपायर को रोकना पड़ा मैच
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 14 Apr 2022 10:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कप्तान हार्दिक पांड्या (87), अभिनव मनोहर (43) और डेविड मिलर (31) की तूफानी पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवर में चार विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर बना लिया। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन फिर गुजरात के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी और विकेट चटकाते हुए राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया। 

इस बीच गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को रन आउट करके पवेलियन भेजा। पारी के 8वें ओवर में सैमसन मिड ऑफ की तरफ शॉट खेलकर एक रन चुराने की कोशिश की। लेकिन वहां पर मौजूद हार्दिक ने फुर्ती दिखाते हुए डायरेक्ट थ्रो करके सैमसन को रन आउट किया। लेकिन इस दौरान हार्दिक के थ्रो से मीडिल स्टंप टूट गया और इस कारण से मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। 

संजू सैमसन 11 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। गुजरात ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की। टीम ने 15 के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए। 12 के स्कोर पर मैथ्यू वेड, जबकि 15 के स्कोर पर विजय शंकर का विकेट गिरा। इनफॉर्म बल्लेबाज शुमभन गिल भी आज ज्यादा रन नहीं बना पाए और 13 रन बना कर आउट हो गए।  55 के स्कोर पर गुजरात का यह तीसरा विकेट था, लेकिन इसके बाद हार्दिक ने कप्तान की भूमिका निभाते हुए टीम को संकट से निकाला। 

हार्दिक ने अन्य इनफॉर्म बल्लेबाज अभिनव मनोहर के साथ मिल कर पारी को तेजी के साथ आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 86 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 139 के स्कोर अभिनव के रूप में गुजरात का चौथा विकेट गिर गया, लेकिन हार्दिक ने लय को बिगड़ने नहीं दिया और उसी गति के साथ पारी चलाई। डेविड मिलर ने भी इसमें उनका बखूबी साथ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने अंत में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। परिणामस्वरूप गुजरात ने आखिरी चार ओवरों में 13 के रन रेट से 53 रन बनाए और राजस्थान के सामने 193 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper