DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकप्तानी के मामले में एमएस धोनी ने जड़ दी खास 'डबल सेंचुरी', ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

कप्तानी के मामले में एमएस धोनी ने जड़ दी खास 'डबल सेंचुरी', ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 02 Oct 2021 11:09 PM
कप्तानी के मामले में एमएस धोनी ने जड़ दी खास 'डबल सेंचुरी', ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खास डबल सेंचुरी जड़ दी है। धोनी के नाम अब इस टूर्नामेंट के 200 मुकाबले में कप्तानी करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उनके इस रिकॉर्ड के आसपास कोई दूसरा खिलाड़ी मौजूद नहीं है। इस मैच से पहले धोनी ने 199 आईपीएल मैचों में कप्तानी की थी, जिसमें से उन्हें 119 में जीत तो वहीं 79 में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा एक मैच बेनतीजा भी रहा था।

अबु धाबी में आया ऋतुराज गायकवाड़ का तूफान, छक्के के साथ पूरा किया पहला IPL शतक

धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। पिछले साल चेन्नई की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया था। तब धोनी ने कहा था कि टीम अगले साल जोरदार वापसी करेगी। कमाल की बात यह है कि उनकी यह बात एकदम सच साबित हुई और इस बार चेन्नई ने सबसे पहले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। इससे समझा जा सकता है कि कप्तान का कितना प्रभाव इस टीम के ऊपर है।

IPL 2021: मुंबई इंडियंस पर जीत के बावजूद प्वॉइंट टेबल में दिल्ली की पोजीशन जस की तस

राजस्थान के खिलाफ इस मैच में चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया। गायकवाड़ ने पारी की आखिरी गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर छक्का मारकर आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया। गायकवाड ने 60 गेंदों पर नाबाद 101 रन में नौ चौके और पांच छक्के लगाए। गायकवाड ने रविंद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए मात्र 22 गेंदों में 55 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। जडेजा ने 15 गेंदों पर नाबाद 32 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया।


 

कप्तानी के मामले में एमएस धोनी ने जड़ दी खास 'डबल सेंचुरी', ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें