फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली को बतौर ओपनर खेलते देखना चाहते हैं आरपी सिंह, संजू सैमसन की बैटिंग पोजिशन में बदलाव का दिया सुझाव

विराट कोहली को बतौर ओपनर खेलते देखना चाहते हैं आरपी सिंह, संजू सैमसन की बैटिंग पोजिशन में बदलाव का दिया सुझाव

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा है कि आगामी टी20 विश्व कप में विराट कोहली को बतौर ओपनर खेलना चाहिए और संजू सैमसन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

विराट कोहली को बतौर ओपनर खेलते देखना चाहते हैं आरपी सिंह, संजू सैमसन की बैटिंग पोजिशन में बदलाव का दिया सुझाव
virat kohli
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 31 May 2024 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी माना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को आगामी टी20 विश्व कप में पारी की शुरुआत करनी चाहिए। विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए काफी रन बटोरे थे और ऑरेन्ज कैप जीतने वाले खिलाड़ी भी बने। हालांकि रोहित शर्मा की फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय है। आरपी सिंह ने कहा कि वह संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों को प्लेइंग इलेवन में खिलाने से नहीं पीछे नहीं हटेंगे। 

टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय थिंक टैंक के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी मुश्किल आने वाली हैं। शुभमन गिल और रिंकू सिंह रिजर्व प्लेयर की सूची में हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल के लिए बतौर ओपनर जगह बना पाना मुश्किल होगा। क्योंकि विराट कोहली पहले से ही ओपनिंग के लिए बेहतर विकल्प के रूप में मौजूद हैं। 

आरपी सिंह ने इंडिया टूडे से बातचीत में कहा, ''अगर आप मुझसे पूछोगे, तो मैं चाहता हूं कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत करें। संजू सैमसन तीसरे नंबर पर होने चाहिए। सौ प्रतिशत, वे दोनों प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। सूर्यकुमार यादव चौथे, ऋषभ पंत पांचवें और हार्दिक पांड्या छठे नंबर पर। ये टीम संयोजन पर भी निर्भर करता है।'' संजू ज्यादातर भारत के लिए खेलते हुए निचले क्रम में खेले हैं। 

शोएब मलिक की बाबर आजम को वर्ल्ड कप से पहले बड़ी सलाह, बदल जाएंगे पाकिस्तान की टीम के हालात

आरपी सिंह ने जोर देते हुए कहा कि 19 नवंबर को वनडे विश्व कप में मिली हार के बाद भारत पहले से कहीं अधिक अच्छा करना चाहेगा। उन्होंने कहा:, "यह 100 प्रतिशत उन्हें प्रेरित करेगा, उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। आखिरी में वे सिर्फ एक मैच हारे। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। विराट कोहली ने ऑरेंज कैप जीती। वे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। जब बड़े मैचों की बात आती है, तो विराट कोहली हमेशा आगे आते हैं। इसलिए वे बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"