फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम की जरूरत थी, पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम की जरूरत थी, पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह का कहना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम की जरूरत नहीं थी, क्योंकि उनका आईपीएल अच्छा नहीं गया था।

क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम की जरूरत थी, पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Jun 2022 12:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने माना कि रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की आगामी पांच मैचों की T20I सीरीज से ब्रेक लेने की कोई आवश्यकता नहीं थी। नागपुर में जन्मे रोहित के लिए हाल ही में सबसे अच्छा समय नहीं रहा, क्योंकि मुंबई इंडियंस (MI) लगातार दूसरे सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही। 

रोहित का बल्ले से अपना फॉर्म भी खराब था, क्योंकि वह टी 20 लीग के इस संस्करण में एक भी अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे थे। ऐेसे में आरपी सिंह ने माना कि भारतीय टीम का कप्तान होने के नाते रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ सीरीज में कार्यभार संभालना चाहिए था। पांच मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है, जो 19 जून तक पांच अलग-अलग शहरों में खेली जाएगी। 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आरपी सिंह ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें ये सीरीज खेलनी चाहिए थी। आराम करना या न करना उनका निजी विचार है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितनी थकान का अनुभव कर रहा हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें ब्रेक की जरूरत थी। उन्हें खेलना चाहिए था। यह एक लंबी सीरीज है और याद रखिए कि वह कप्तान भी हैं।" 

रवि शास्त्री ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो T20 वर्ल्ड कप 2022 में ले सकता एमएस धोनी की जगह

आईपीएल 2022 में रोहित ने 48 के शीर्ष स्कोर के साथ 19.14 की औसत से 268 रन बनाए। इसको लेकर उन्होंने कहा, "आईपीएल में रोहित ने पिछले कुछ सीजन में 400 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। कई अन्य ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने 400 रन का आंकड़ा पार किया है। टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन असंगत रहा है, लेकिन वह कुछ मैच जीतने वाली पारियों के साथ आ सकते थे।"  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें