फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी आरसीबी? समझें पूरा समीकरण

आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी आरसीबी? समझें पूरा समीकरण

RCB Playoffs Scenario IPL 2024- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अभी तक 8 में से 7 मैच हार चुकी है। आरसीबी के 6 मुकाबले बाकी है और इन सभी मैच में जीत दर्ज करने के बाद भी टीम अधिकतम 14 पॉइंट्स तक पहुंच सकती है।

आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी आरसीबी? समझें पूरा समीकरण
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 22 Apr 2024 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

RCB Playoffs Scenario IPL 2024-फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉलय चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। रविवार 21 अप्रैल की शाम आरसीबी को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों करीबी मुकाबले में मात्र 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। बेंगलुरु के लिए यह जीत बेहद जरूरी थी। आरसीबी को अभी तक खेले 8 मुकाबलों में से 7 में हार का सामना करना पड़ा है। किसी भी टीम के लिए यहां से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना नामुमकिन सा है। आइए समझते हैं आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के कितने चांसेस है।

IPL 2024 Points Table: कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस ने लगाई छलांग, पंजाब और आरसीबी का बेड़ा गर्क

आरसीबी प्लेऑफ समीकरण

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अभी तक 8 मैच खेले हैं जिसमें टीम को 7 में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी को एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ 25 मार्च को उनके दूसरे मैच में मिली थी। इसके बाद टीम लगातार 6 मैच हार चुकी है। 

किसी भी टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए कम से कम 16 अंकों की दरकार होती है। अगर टीम 14 अंकों तक भी रुक जाती है तो उनकी किस्मत अपने हाथ नहीं रहती। ऐसा ही कुछ हाल इस समय आरसीबी का है।

KKR vs RCB: कोहली आउट या नॉट आउट, सिद्धू का ओपन चैलेंज; कहा-छाती ठोककर कहता हूं गलत था फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अब आईपीएल 2024 में 6 मैच बाकी है। टीम अगर इन सभी मुकाबलों में जीत भी दर्ज करती है तो वह अधिकतम 14 अंकों तक ही पहुंच पाएगी। जिस तरह अभी तक यह टूर्नामेंट घटा है उसे देखकर लग नहीं रहा है कि 14 अंकों वाली टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है। मगर वो कहा जाता है ना क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। 

अगर आरसीबी को प्लेऑफ की दौड़ में बना रहना है तो सबसे पहले उन्हें अपने बाकी 6 के 6 मुकाबले जीतने होंगे। जिस लय में टीम चल रही है उसे देखते हुए यह टास्क बेंगलुरु के लिए काफी कठिन दिखाई दे रहा है।