DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारतीय गेंदबाजों का रहा आईपीएल 2021 में बोलबाला, हर्षल पटेल ने अपने नाम की पर्पल कैप

भारतीय गेंदबाजों का रहा आईपीएल 2021 में बोलबाला, हर्षल पटेल ने अपने नाम की पर्पल कैप

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sat, 16 Oct 2021 12:14 AM
भारतीय गेंदबाजों का रहा आईपीएल 2021 में बोलबाला, हर्षल पटेल ने अपने नाम की पर्पल कैप

आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। सीएसके ने चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया। दो लेग में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले हर्षल पटेल ने इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाते हुए पर्पल कैप को अपने नाम किया। वहीं, इस लिस्ट में मौजूद बाकी चार बॉलर्स भी भारतीय ही रहे। आवेश खान इस लिस्ट में दूसरी पोजीशन पर मौजूद रहे। 

IPL 2021 Final: फाफ डुप्लेसी और शार्दुल ठाकुर ने चेन्नई को चौथी बार बनाया चैंपियन, फाइनल में कोलकाता को चटाई धूल

हर्षल ने 15 मैचों में 32 विकेट अपने नाम किए और उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। हर्षल ने 8.14 की इकॉनमी से रन दिए और बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम किरदार निभाया। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के फास्ट बॉलर आवेश खान का नाम रहा। उन्होंने अपने 16 मैचों में कुल 24 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह 14 मुकाबलों में 21 विकेट हासिल करने के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज रहे। चौथे नंबर पर फाइनल मुकाबले में तीन विकेट झटकने वाले शार्दुल ठाकुर का नाम रहा। शार्दुल ने आईपीएल 2021 में कुल 21 विकेट चटकाए। 

IPL 2021 Final: ऋतुराज गायकवाड़ के सिर सजी IPL 2021 की ऑरेंज कप, यह बल्लेबाज मात्र 3 रन से चूका

पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 14 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए। वहीं, छठे नंबर पर केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का नाम रहा। जिन्होंने 17 मुकाबलों में 18 विकेट झटके। वरुण हालांकि काफी किफायती रहे और उन्होंने सिर्फ 6.58 की इकॉनमी से रन दिए। टॉप टेन में राशिद खान इकलौते विदेशी बॉलर रहे, जिन्होंने 14 मैचों में 18 विकेट झटके। 
 

भारतीय गेंदबाजों का रहा आईपीएल 2021 में बोलबाला, हर्षल पटेल ने अपने नाम की पर्पल कैप
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें