DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2020: देवदत पडीक्कल ने बताया, करियर मे आगे बढ़ने के लिए कोहली से मिली है यह खास सलाह
क्रिकेट

IPL 2020: देवदत पडीक्कल ने बताया, करियर मे आगे बढ़ने के लिए कोहली से मिली है यह खास सलाह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 15 Nov 2020 09:00 AM
IPL 2020: देवदत पडीक्कल ने बताया, करियर मे आगे बढ़ने के लिए कोहली से मिली है यह खास सलाह

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा और उनमें से ही एक रहे देवदत पडीक्कल (Devdutt Padikkal), जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB, आरसीबी) की तरफ से अपने आईपीएल करियर का आगाज किया। पडीक्कल का प्रदर्शन इस सीजन लाजवाब रहा और उन्होंने बैंगलोर की टीम से तरफ से सर्वाधिक रन भी बनाए। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर इस सीजन कई अच्छी पार्टनरशिप भी की और टीम की जीत में अहम रोल अदा किया। पडीक्कल ने बताया है कि उनको करियर के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) से खास सलाह मिली है। 

एमएसके प्रसाद ने बताया, इस युवा खिलाड़ी को जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

इंडिया टुडे से बात करते हुए देवदत पडीक्कल ने कहा, 'अभी मुझे बहुत लंबा सफर तय करना है और उसके लिए मुझे काफी कुछ इंप्रोव करने की जरूरत है। यह सिर्फ एक शुरुआत है। पारी को कैसे बुना जाता है इसमें विराट ने साथ रहते हुए मेरी काफी मदद की है। उन्होंने मुझसे कहा है कि मैं लगातार कड़ी मेहनत करता रहूं और अपने खेल को सफलता के चलते प्रभावित ना होने दूं। आगे की तरफ बढ़ते रहो और लगातार खुद में सुधार करते रहो, यह बात उन्होंने मुझसे कही है और मैं यही करने वाला हूं। यह काफी जरूरी है कि आप अपने खेल को एंजॉय करें और पॉलिसी और देश के लिए खेलने के विचारों में कैद ना हो, क्योंकि वो समय आने पर ही होगा।'

हर्षा भोगले ने चुनी IPL 2020 की अपनी टीम, इन बड़े नामों को नहीं किया शामिल

पडीक्कल ने आरसीबी के खेमे में रहते हुए काफी कुछ सीखा और उन्होंने कहा, 'मैंने आसपास मौजूद सीनियर खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखा। इसने मेरी माइंडसेट को चेंज किया कि कैसे परिस्थितियों से निपटना है। सीनियर खिलाड़ियों ने खुद को पूरे टूर्नामेंट के दौरान स्थिर रखा चाहे टीम का प्रदर्शन कर रही हो, उनका पूरा फोकस प्रोसेस पर था ना की नतीजे पर।' पडीक्कल ने इस सीजन खेले 15 मैचों में 124.80 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 473 रन बनाए और इस दौरान 5 हाफसेंचुरी भी जड़ी।

संबंधित खबरें