DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvsBAN: रोस टेलर ने बनाया रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर किया क्लीन स्वीप

Ross Taylor. (AP)

न्यूजीलैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए बुधवार (20 फरवरी) को यहां खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश को 88 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया। पिछले दो मुकाबलों में भी न्यूजीलैंड ने एकतरफा जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में छह विकेट पर 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेहमान टीम 47.2 ओवर में 242 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

कीवी गेंदबाज टिम साउदी को छह विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। पहले दो मैचों में शानदार शतक जड़ने वाले मार्टिन गप्टिल 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे।

 

 

55 साल के क्रिकेटर ने दिखाए शानदार डांस मूव्स, VIDEO हुआ वायरल

रोस टेलर ने स्टीफन फ्लेमिंग को छोड़ा पीछे
रोस टेलर ने इस मैच में रिकॉर्ड अर्धशतक बनाया। टेलर ने 81 गेंदों पर 69 रन बनाये और वह न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। टेलर ने अपने वनडे करियर का 47वां अर्धशतक जमाया और इस बीच इस प्रारूप में अपनी रनसंख्या 8026 पर पहुंचाई। उन्होंने स्टीफन फ्लेमिंग (8007) को पीछे छोड़ा। इस 34 वर्षीय बल्लेबाज ने 203 पारियों में 48.34 की औसत से रन बनाए हैं। 

न्यूजीलैंड की शुरुआत रही खराब
मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि, खराब रही और सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आठ रन बनाकर आउट हो गए। गप्टिल भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। उन्हें 29 के निजी स्कोर पर मशरफे मुर्तजा ने पवेलिया वापस भेजा। इस समय कुल स्कोर 59 रन था। यहां से हेनरी निकोल्स (64) ने रॉस टेलर (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। निकोल्स को आउट करके मेहदी हसन मिराज ने मेजबान टीम की वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन टॉम लैथम ने मोर्चा संभालते हुए 59 रन की तेज पारी खेली। 

Pulwama Terror Attack: इमरान खान के सपोर्ट में आए शाहिद अफरीदी, किया ये ट्वीट

अंतिम ओवरों में हरफनमौला खिलाड़ी कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 15 गेंद में 37 रन की नाबाद पारी खेली और मेजबान टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने दो जबकि रुबेल हुसैन, मुहम्मद सैफुद्दीन, मुर्तजा और मिराज ने एक-एक विकेट लिया। 

बांग्लादेश की शुरुआत भी रही खराब
बांग्लादेश की शुरुआत भी बेहद खराब रही और तमीम इकबाल खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। सौम्य सरकार (0) और लिटन दास (1) भी क्रीज पर टिक नहीं पाए और मेहमान टीम ने दो रन के कुल योग पर ही तीन विकेट खोए दिए। तीनों बल्लेबाजों को साउदी ने आउट किया। 

मुशफिकुर रहीम (17) और महमूदुल्लाह (16) कुछ ओवर क्रीज पर टिके लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उन्हें पवेलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 61 रन कर दिया। 

मोहाली-जयपुर के बाद HPCA ने भी हटाईं 13 पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

इसके बाद, सब्बीर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 101 रन जोड़े। सैफुद्दीन 44 रन बनाकर आउट हुए जबकि रहमान अंत तक खेलते रहे और 102 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। सउदी ने छह और ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट चटकाए। ग्रैंडहोम को एक विकेट मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ross taylor smashes record new zealand whitewash of bangladesh