फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट‘वीरेंद्र सहवाग ने मुझे घूंसा मारा और कहा...', रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा में किया एक और नया खुलासा

‘वीरेंद्र सहवाग ने मुझे घूंसा मारा और कहा...', रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा में किया एक और नया खुलासा

आईपीएल 2012 संस्करण के दौरान रॉस टेलर और वीरेंद्र सहवाग दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) का हिस्सा थे। दिल्ली ने टेलर को 1.3 मिलियन डॉलर में खरीदा था और उनके रन बनाने का दबाव था।

‘वीरेंद्र सहवाग ने मुझे घूंसा मारा और कहा...', रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा में किया एक और नया खुलासा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 14 Aug 2022 08:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) अपनी आत्मकथा, 'रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट' को लेकर इन दिनों काफी सुर्खियों में छाए हुए हैं। टेलर ने इस किताब में कुछ ऐसे खुलासे किए हैं, जिसने  भारतीय क्रिकेट को हिलाकर रख दिया है। पूर्व कीवी बल्लेबाज ने अपनी आत्मकथा में बताया कि आईपीएल 2011 के दौरान राजस्थान रॉयल्स (RR) के मालिकों में से एक ने उन्हें चेहरे पर थप्पड़ मारा था क्योंकि वह पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) के खिलाफ हुए मैच में जीरो पर आउट हो गए थे। इस खुलासे के बाद टेलर ने अब एक और नया खुलासा किया है। इस बार उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को लेकर नया बम फोड़ा है। हालांकि टेलर का यह खुलाया सहवाग से बैटिंग टिप्स को लेकर है।

रॉस टेलर थप्पड़कांड पर आया BCCI अधिकारी का बयान, RR ने साधी चुप्पी!

आईपीएल 2012 संस्करण के दौरान टेलर और सहवाग दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) का हिस्सा थे। उस समय टेलर अपने खराब दौर से गुजर रहे थे। दिल्ली ने टेलर को 1.3 मिलियन डॉलर में खरीदा था और ऐसे में उनके ऊपर फ्रेंचाइजी के लिए रन बनाने का दबाव था। 

टेलर ने अपनी आत्मकथा में लिखा, ''सहवाग मैदान के चारों ओर शॉट मार रहे थे जबकि मैं घबरा रहा था क्योंकि दिल्ली ने मुझे काफी पैसे देकर खरीदा था। मेरे चेहरे पर दबाव साफ दिखाई दे रहा था। ऐसे में सहवाग जो कि मनमौजी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, वो मेरे पास आए और उन्होंने मुझे घूंसा मार कर कहा, 'रॉस, जैसे तुम झींगे (प्रॉन) खा रहे थे, वैसे ही बल्लेबाजी करो।'

हरभजन ने बताया कैसे धोनी की सलाह ने PAK खिलाफ 2011 WC का मैच पलट दिया

दरअसल, इस मैच से ठीक एक दिन पहले टेलर ने सहवाग के साथ एक रेस्टोरेंट में जाकर झींगा का आनंद लिया था। टेलर ने आगे कहा कि सहवाग समेत टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ वह रेस्टरां में थे क्योंकि उनकी टीम को फुटबॉल बहुत पसंद था और वे बड़े स्क्रीन पर मैनचेस्टर सिटी का मैच देख रहे थे। वो मैच इंग्लिश  प्रीमियर लीग (EPL) का आखिरी फेज था, जिसमें सर्जियो एगुएरो ने स्टॉपेज टाइम में गोल किया। वहीं, मैनचेस्टर सिटी ने इस मैच को 3-2 से अपने नाम किया था और 44 साल बाद पहला अपना पहला खिताब जीता था। टेलर ने आईपीएल में दिल्ली के लिए केवल एक सीजन खेला था, जिसमें उन्होंने 16 मैचों में 256 रन बनाए। 

epaper