फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरॉस टेलर इस दिन कहेंगे क्रिकेट को अलविदा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे आखिरी सीरीज

रॉस टेलर इस दिन कहेंगे क्रिकेट को अलविदा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे आखिरी सीरीज

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। सीनियर खिलाड़ी रॉस टेलर को तीन मैच की वनडे सीरीज में जगह दी गई है और यह उनकी आखिरी सीरीज होगी। रॉस टेलर...

रॉस टेलर इस दिन कहेंगे क्रिकेट को अलविदा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे आखिरी सीरीज
लाइव हिंदुस्तान टीम ,नई दिल्लीThu, 17 Mar 2022 08:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। सीनियर खिलाड़ी रॉस टेलर को तीन मैच की वनडे सीरीज में जगह दी गई है और यह उनकी आखिरी सीरीज होगी। रॉस टेलर दिसंबर 2021 में ही अपनी रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। 30 दिसंबर को उन्होंने अपने रिटायरमेंट की जानकारी देते हुए लिखा था कि वह बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के बाद रेड बॉल क्रिकेट से और ऑस्ट्रेलिया व नीदरलैंड के खिलाफ 6 वनडे मैच खेलने के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड का दौरा रद्द कर दिया जिसकी वजह से रॉस टेलर को तीन ही वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा।

नीदरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड को एकमात्र टी20 मुकाबला 25 मार्च को खेलना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी, पहला मुकाबला 29 मार्च को खेला जाएगा, वहीं दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 2 और 4 अप्रैल को होगा। हैमिल्टन में 4 अप्रैल को टेलर अपना आखिरी वनडे मैच खेलेंगे।

केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में दोनों टीमों की कप्तानी की जिम्मेदारी टॉम लैथम को मिली है। केन विलियमसन समेत 12 कीवी खिलाड़ी 26 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल 2022 में हिस्सा लेंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा "जब आपकी टीम में प्रमुख 12 खिलाड़ी नहीं होते तो आपको काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, मगर हम खुश है कि नए खिलाड़ी को अवसर मिल रहा है। इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल वनडे वर्ल्ड कप है ऐसे में यह नए खिलाड़ियों का ग्रुप बनाने का सही समय है।"

नीदरलैंड के खिलाफ सफेद गेंद क्रिकेट में ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल और विकेटकीपर-बल्लेबाज डेन क्लीवर पहली बार टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। ब्रेसवेल को जहां वनडे और टी20 दोनों टीमों के लिए चुना गया है, वहीं क्लीवर केवल टी20 खेलेंगे।

न्यूजीलैंड वनडे टीम: टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, हेनरी निकोल्स, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, विल यंग

न्यूजीलैंड T20I टीम: टॉम लैथम (कप्तान), डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, स्कॉट कुगलेइजन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, विल यंग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें