DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रॉस टेलर

ross tailor photo ht

बांग्लादेश के खिलाफ यहां तीसरे वनडे मैच में 69 रनों की अहम पारी खेलने वाले रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा।  वनडे में टेलर के कुल 8026 रन हो गए हैं जबकि फ्लेमिंग ने कुल 8,037 रन बनाए थे। 

'क्रिकइंफो' के अनुसार, टेलर ने अपने देश के लिए 218वें मैच में यह कीर्तिमन स्थापित किया जबकि फ्लेमिंग ने अपने करियर में कुल 280 वनडे मैच खेले। फ्लेमिंग ने अपना आखिरी वनडे मैच 2007 विश्व कप के सेमीफाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। टेलर औसत के मामले में भी फ्लेमिंग से बेहतर हैं। अब तक खेले गए 218 वनडे मैच में टेलर का औसत 48.34 का है जबकि फ्लेमिंग का औसत 32.40 था। 

वर्ष 2017 के बाद से टेलर का फॉर्म दमदार रहा है। उन्होंने इस दौरान वनडे क्रिकेट में पांच शतक और 14 अर्धशतक जड़े हैं। फ्लेमिंग टेस्ट क्रिकेट में भी न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने कीवी टीम के लिए 111 मैचों में 7172 रन बनाए हैं। टेस्ट में टेलर ने अब तक 90 मैचों में 6523 रन बनाए हैं। उनका औसत 45.93 का रहा है जबकि फ्लेमिंग ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 40.06 की औसत से रन बनाए थे।

NZvsBAN: रोस टेलर ने बनाया रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर किया क्लीन स्वीप

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ross tailor become the highest run getter for new zealand in one day cricket