DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  इंग्लैंड के रोरी बर्न्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ कड़ी परीक्षा की उम्मीद
क्रिकेट

इंग्लैंड के रोरी बर्न्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ कड़ी परीक्षा की उम्मीद

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Fri, 05 Jun 2020 02:57 PM
इंग्लैंड के रोरी बर्न्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ कड़ी परीक्षा की उम्मीद

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को लगता है कि अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज उनकी टीम के लिए कड़ी परीक्षा होगी। बर्न्स को लगता है कि उन्हें वेस्टइंडीज के पैने तेज गेंदबाजी आक्रमण से सतर्क रहना होगा। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल होगा, अगर इसे ब्रिटेन सरकार से हरी झंडी मिल गई। क्रिकेट कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से ही निलंबित है।

रोरी बर्न्स ने स्काई स्पोर्ट्स के पोडकास्ट 'द क्रिकेट शो' पर कहा, ''उनके पास काफी अच्छे क्रिकेटर हैं और यह काफी कड़ी परीक्षा होगी, भले ही कोई भी क्रिकेटर आए।'' वेस्टइंडीज ने पिछले साल अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त दी थी।''

जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर युवराज सिंह ने मांगी माफी, जानिए क्या कुछ कहा

बर्न्स ने कहा, ''पिछली बार जब हम एक दूसरे से खेले थे तो वो जीत गए थे, इसलिए वे निश्चित रूप से कमजोर नहीं हैं।'' उन्होंने कहा, ''उनके गेंदबाजी आक्रमण ने हमें काफी परेशान किया था। उनके गेंदबाज काफी बेहतरीन हैं और उनके पास रफ्तार है।''
 
इस हफ्ते के शुरू में डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने कोविड-19 महामारी के चलते इंग्लैंड का दौरा करने से इनकार कर दिया था। लेकिन टीम में केमार रोच जैसे खिलाड़ी भी हैं जो दोनों टीमों के बीच पिछली सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे थे। ओशाने थॉमस, अलजारी जोसफ और चेमार होल्डर भी 11 रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो इंग्लैंड का दौरा करने को तैयार हैं। 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर बरसे आकाश चोपड़ा, बोले- शर्म नहीं आती

14 सदस्यीय वेस्टइंडीज टीमः 
जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रुमा बोनर, क्रेग ब्रैथवेट, शमारह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रेस्टन चेज, रकहीम कॉर्नवॉल, शेन डॉरिच, चेमार होल्डर, शाई होप, अलजारी जोसेफ, रेमंड रीफर, कीमर रोच।

रिजर्व खिलाड़ीः  
सुनील एंब्रिस, जोशुआ डसिल्वा, शैनन गैब्रियल, किओन बोर्डिंग, काइल मेयर्स, प्रेस्टोन मैकस्वीन, मार्किनो मिंड्ले, शेन मूसेली, एंडरसन फिलिप, ओशाने थॉमस, जोमेल वैरिकन।

वेस्टइंडीज इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल:

पहला टेस्ट मैचः 8-12 जुलाई, एजेस बोल पर
दूसरा टेस्ट मैचः 16-20 जुलाई, एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड पर
तीसरा टेस्ट मैचः 24-28 जुलाई, एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड पर

बता दें कि अगर यह सीरीज खेली जाती है, तो मार्च के बाद खेली जाने वाली यह पहली इंटरनैशनल सीरीज होगी। यह टेस्ट सीरीज जून में होनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए इसको स्थगित कर दिया गया था। कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद से क्रिकेट और अन्य खेल के भी तमाम इवेंट्स स्थगित या रद्द कर दिए गए थे।

संबंधित खबरें