फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा करेंगे टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी, हार्दिक को मिलेगी ये जिम्मेदारी, जय शाह ने किया कंफर्म

रोहित शर्मा करेंगे टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी, हार्दिक को मिलेगी ये जिम्मेदारी, जय शाह ने किया कंफर्म

बीसीसीआई सचिन जय शाह ने कंफर्म कर दिया है कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या उपकप्तान होंगे। टी20 वर्ल्ड कप जून में खेला जाना है।

रोहित शर्मा करेंगे टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी, हार्दिक को मिलेगी ये जिम्मेदारी, जय शाह ने किया कंफर्म
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बुधवार (14 फरवरी) को कंफर्म कर दिया कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया टीम की कप्तानी करेंगे। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस भूमिका के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरे थे लेकिन मैनेजमेंट ने रोहित पर भरोसा बनाए रखा है। सचिव ने साथ ही बताया कि हार्दिक उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। आगामी टी20 वर्ल्ड कप जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा।

रोहित की अगुवाई में भारत ने लगातार 10 मैच जीतने के बाद वनडे वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन रोहित ब्रिगेड को खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल खेला। रोहित ने सेमीफाइनल में हार के बाद से भारत के लिए तकरीबन 14 महीने तक कोई टी20 मैच नहीं खेला। उन्होंने जनवरी 2024 में अफगानिस्तान टी20 सीरीज से सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी की।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम कर दिया गया है, जिसके लिए बुधवार को कार्यक्राम का आयोजन किया गया। जय शाह ने कार्यक्रम में कहा, ''हम भले ही 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल हार गए लेकिन हमने लगातार 10 मैच जीतकर दिल जीत लिया। लेकिन मैं आपको प्रोमिस करना चाहता हूं कि हम 30 जून को बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में जरूर भारत का झंडा गाड़ेंगे।'' बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 30 को बारबाडोस में होगा।

जय शाह ने इसके अलावा कहा, "हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के उपकप्तान होंगे। हम सभी ने देखा कि हार्दिक वनडे वर्ल्ड कप में कैसे चोटिल हो गए थे, इसलिए हम सोच रहे थे कि कप्तानी की भूमिका किसे सौंपी जाए।" गौरतलब है कि हार्दिक वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। उनका बॉलिंग का दौरान टखना मुड़ गया था। हार्दिक तब से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। वह आईपीएल 2024 से कमबैक कर सकते हैं। हार्दिक आईपीएल मुंबई इंडियंस (एमआई) की कमान संभालेंगे। फ्रेंचाइजी ने रोहित की जगह हार्दिक को कप्तान नियुक्त किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें