फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटतीन साल में एक शतक वाले आंकड़े पर रोहित शर्मा भड़के, बोले- ब्रॉडकास्टर को भी सही चीज दिखाना चाहिए

तीन साल में एक शतक वाले आंकड़े पर रोहित शर्मा भड़के, बोले- ब्रॉडकास्टर को भी सही चीज दिखाना चाहिए

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 'तीन साल में एक शतक' वाले कमेंट से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि जब उन्होंने पिछले तीन सालों में ज्यादा मैच खेले नहीं हैं, तो फिर ऐसा आंकड़े दिखाना उचित नहीं है।

तीन साल में एक शतक वाले आंकड़े पर रोहित शर्मा भड़के, बोले- ब्रॉडकास्टर को भी सही चीज दिखाना चाहिए
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 01:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में सेंचुरी लगाकर अपने शतकों का सूखा खत्म किया। आंकड़ों पर नजर डाले तो ये कप्तान का पिछले तीन साल में पहला शतक है। वनडे विश्व कप को देखते हुए ये भारत के लिए अच्छी खबर है कि रोहित फिर से बड़े स्कोर करने लगे हैं। हालांकि रोहित मैच के बाद ब्रॉडकास्टर पर भड़क गए। उनका मानना है कि जो आंकड़े दिखाए जा रहे हैं वो असल पिक्चर नहीं है। क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ सालों में 12 वनडे मैच ही खेले हैं। 

भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के ब्रॉडकास्टर ने रोहित के कीवी टीम के खिलाफ शतक लगाने के बाद एक आंकड़ा शेयर किया, जिसमें ये लिखा था कि भारतीय कप्तान का जनवरी 2020 के बाद ये पहला शतक है। आंकड़ा सही था, लेकिन रोहित का मानना है कि ये असलियत को उजागर नहीं कर रहा। 

रोहित ने मैच के बाद रिपोर्टर से कहा, ''तीन साल में एक शतक को लेकर कहूं तो मैंने पिछले तीन साल में सिर्फ 12 वनडे (17) खेले हैं। तीन साल ज्यादा लगता है। तुम लोगों को जानना चाहिए कि क्या चल रहा है। मुझे पता है कि यह प्रसारण के दौरान दिखाया गया, लेकिन कभी-कभी वो चीज भी ध्यान देना चाहिए, ब्रॉडकास्टर को भी सही चीज दिखाना चाहिए।''

रोहित शर्मा और कोहली छुट्टी पर, हार्दिक पांड्या संभालेंगे टीम की कमान; ऐसी है न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20

जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि क्या 'हिटमैन' की वापसी हो गई है, इस पर रोहित ने कहा, ''जैसा मैंने पहले कहा कि 2020 में कोई मैच नहीं था। कोविड-19 की वजह से सभी घर पर बैठे हुए थे। हमने मुश्किल से वनडे खेला। मैं चोटिल था। इसलिए मैंने उस समय दो टेस्ट खेला। इसलिए आपको इस दृष्टिकोण से भी देखना चाहिए।''

उन्होंने कहा ,'' हम पिछले साल टी20 क्रिकेट खेल रहे थे और उसमें इस समय सूर्यकुमार यादव से बेहतर बल्लेबाज कोई नहीं है । उसने दो शतक लगाये हैं और मुझे नहीं लगता कि किसी और ने ऐसा किया है।'' उन्होंने बताया कि मैच में कैसे शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम को आउट करने की योजना बनाई । 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।