फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट70-80 के स्कोर पर पहुंचकर डर गए थे रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने कोच राहुल द्रविड़ से बताई वजह

70-80 के स्कोर पर पहुंचकर डर गए थे रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने कोच राहुल द्रविड़ से बताई वजह

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन साल के लंबे इंतजार के बाद शतक लगाया। हालांकि वह अपनी पारी के दौरान गेंदबाज डेरिल मिशेल के खिलाफ असहज दिखे थे।

70-80 के स्कोर पर पहुंचकर डर गए थे रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने कोच राहुल द्रविड़ से बताई वजह
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 11:37 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय सलामी बल्लेबाज का दबदबा देखने को मिला। कप्तान रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार शुभमन गिल ने पारी के 26वें ओवर में शतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने करीब तीन साल बाद शतक जड़ा, तो वहीं शुभमन गिल इस साल तीन शतक के साथ एक दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं। रोहित शर्मा तीसरे मैच के दौरान न्यूजीलैंड के गेंदबाज से डर गए थे। उनको इस चीज का डर था कि डेरिल मिशेल उनको आउट कर देंगे। इस बात का खुलासा उनके साथी शुभमन गिल ने मुख्य राहुल द्रविड़ से बातचीत में किया।

तीसरा मैच जीतने के बाद राहुल द्रविड़ से बातचीत में शुभमन गिल ने बताया कि कैसे वह विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से गेम के बारे में सीखते हैं और उनका दिमाग पढ़ने की कोशिश करते हैं कि किस तरह वह निरंतर टीम के लिए रन बनाते रहते हैं। इसी दौरान गिल ने तीसरे मैच के दौरान रोहित शर्मा और उनके बीच हुई बातचीत के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ''जब मैं रोहित भाई के साथ बल्लेबाजी कर रहा था, वह 70-80 के बीच रहे होंगे, और डेरिल मिशेल गेंदबाजी कर रहे थे तब उन्होंने कहा कि लगता है कि वह मुझे आउट कर देगा, क्योंकि वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। लेकिन उसके बाद भी मैंने उसके खिलाफ शॉट लगाए। तो ऐसी कई चीजें जो मैं इनसे सीखता हूं।''

IND vs NZ : बल्लेबाज डेरिल मिशेल मना करते रहा...,विराट कोहली करने लगे डांस; आखिरी मैच में हुआ गजब का

कप्तान रोहित शर्मा शतक लगाने के तुंरत बाद आउट हो गए थे। उन्होंने 85 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके 6 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। वहीं शुभमन गिल ने 78 गेंद में 13 चौके और 5 छक्के के साथ 112 रन की पारी खेली। दोनों की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 386 रनों का टारगेट दिया और इसके जवाब मे ंन्यूजीलैंड की टीम 41,2 ओवर में 295 रन पर सिमट गई। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।