फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा फिर बने लेफ्ट आर्म पेसर का शिकार, T20 वर्ल्ड कप में हिटमैन बुरी तरह फ्लॉप

रोहित शर्मा फिर बने लेफ्ट आर्म पेसर का शिकार, T20 वर्ल्ड कप में हिटमैन बुरी तरह फ्लॉप

रोहित शर्मा एक बार फिर से लेफ्ट आर्म पेसर का शिकार बने। इसी साल टी20 क्रिकेट में वे 8 बार पावरप्ले में लेफ्ट आर्म पेसर की गेंद पर आउट हो चुके हैं। एक T20 वर्ल्ड कप का शर्मनाक रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज

रोहित शर्मा फिर बने लेफ्ट आर्म पेसर का शिकार, T20 वर्ल्ड कप में हिटमैन बुरी तरह फ्लॉप
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को इस साल लेफ्ट आर्म पेसर्स ने काफी परेशान किया हुआ है। रोहित शर्मा एक या दो बार नहीं, बल्कि टी20 क्रिकेट में पावरप्ले में ही 8 बार लेफ्ट आर्म पेसर की गेंद पर आउट हो चुके हैं। आईपीएल 2024 में ही करीब आधा दर्जन बार वे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गेंदों पर आउट हुए थे। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है, जो और मजबूत हो गया है।  

पहले बात रोहित शर्मा वर्सेस लेफ्ट आर्म पेसर्स सिनेरियो की करें तो साल 2024 में टी20 क्रिकेट में (आईपीएल को मिलाकर) रोहित शर्मा 19 बार पावरप्ले में लेफ्ट आर्म पेसर्स के सामने आए हैं और 98 गेंदों में 128 रन बना पाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भले ही 130 का है, लेकिन 8 बार उनको बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने फंसाया है। तीन बार वर्ल्ड कप में ही ऐसा हो चुका है। उनका औसत पावरप्ले में इस तरह के पेसर्स के खिलाफ सिर्फ 16 का है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों ने क्यों पहना ब्लैक आर्मबैंड? आप भी जान लीजिए वजह

वहीं, अगर बात रोहित शर्मा के शर्मनाक रिकॉर्ड की करें तो हिटमैन टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप ही रहे हैं। रोहित शर्मा 11 बार सिंगल डिजिट टी20 वर्ल्ड कप में बनाकर आउट हुए हैं। भारत का कोई भी अन्य खिलाड़ी 8 से ज्यादा बार टी20 वर्ल्ड कप में सिंगल डिजिट पर आउट नहीं हुआ है। युवराज सिंह 8 बार और सुरेश रैना 7 बार टी20 वर्ल्ड कप में सिंगल डिजिट या फिर शून्य पर आउट हुए हैं, लेकिन इस मामले में रोहित ज्यादा ही आगे निकल गए हैं। 

रोहित शर्मा ने अब तक 39 मैच टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में खेले हैं, जिनमें 1031 रन जरूर बनाए हैं, लेकिन उनका औसत 34.37 और स्ट्राइक रेट 127.60 का है। 10 अर्धशतक रोहित के बल्ले से निकले हैं, लेकिन शतक के लिए अभी भी तरस रहे हैं। हालांकि, एक ही बार वे शून्य पर आउट हुए हैं, लेकिन 11 बार 1 से लेकर 9 रन तक आउट हुए हैं, जो रोहित शर्मा को सूट नहीं करती, क्योंकि वे ओपनर हैं और उनकी जिम्मेदारी तेज शुरुआत दिलाने की है।