DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट से उलट है रोहित की राय, रायुडू की जगह धौनी को बताया नंबर-4 के उपयुक्त

पिछली 13 पारियों में धौनी का मात्र 25 का औसत रहा है। वहीं, दूसरी तरफ अंबाती रायुडू ने नंबर-4 पर 45.72 की औसत से रन बनाए हैं।

MS Dhoni.jpg

भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि महेंद्र सिंह धौनी नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए सबसे उपयुक्त हैं। धौनी ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले गए वनडे मैच में 96 गेंदों पर 51 रन बनाए। धौनी उस समय मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे जब भारतीय टीम चार रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद रोहित के साथ मिलकर उन्होंने चौथे विकेट के लिए 137 रन जोड़े। हालांकि भारत को इस मैच में 34 रन से हार का सामना करना पड़ा। पिछली 13 पारियों में धौनी का मात्र 25 का औसत रहा है। वहीं, दूसरी तरफ अंबाती रायुडू ने नंबर-4 पर 45.72 की औसत से रन बनाए हैं। लेकिन रोहित नंबर-4 पर धौनी को बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं। 

'एमएस धौनी को नंबर 4 पर खेलना चाहिए'
रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'व्यक्तिगत तौर पर, मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि उन्हें (धौनी) नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जो टीम के लिए सही होगा। रायुडू ने नंबर-4 पर शानदार काम किया है इसलिए यह पूरी तरह कप्तान और कोच पर निर्भर है कि इस बारे में वह क्या सोचते हैं।' हालांकि कप्तान विराट कोहली ने श्रृखंला शुरू होने से पहले कहा था, 'हमारा मानना है कि रायुडू इस स्थान को पाने के लिए सही हैं क्योंकि उनके पास अनुभव है और उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कई बार अपनी टीम को जीत दिलाई है।' धौनी ने दिसंबर 2017 के बाद से पहली बार वनडे में कोई अर्धशतक जमाया है। उन्होंने पहले मैच में कुल 96 गेंदों का सामना किया जिसमें 63 गेंदें खाली निकालीं। 

'रोहित शर्मा ने बताया क्यों की धीमी बल्लेबाजी'
रोहित शर्मा ने कहा, 'जब वह (धौनी) बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे तो उस समय पहले ही तीन विकेट खो चुके थे। उनके गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे इसलिए हमें उन गेंदों का सम्मान करना था। हमने थोड़ा समय लिया, यहां तक कि मैंने भी। उस समय अगर हम एक और विकेट खो देते तो मैच वहीं पर समाप्त हो जाता, इसलिए हमारी कोशिश थी कि खेल को आगे लेकर जाएं इसलिए हमने गेंदें खाली निकालीं। हमारे लिए यह अच्छा संकेत हैं कि धौनी ने यह दिखाया है टीम को जब भी उनकी जरुरत पड़ेगी तो वह ऊपर भी आ सकते हैं और बल्लेबाजी कर सकते हैं।'

AUSvsIND: रोहित-धौनी को विराट ने सराहा, कहा- शीर्ष क्रम की वजह से हारे

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Sharma vouch for MS Dhoni to Bat on Number Four Instead of Ambati Rayudu