फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की होगी टी20 टीम से छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा अगला कप्तान!

रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की होगी टी20 टीम से छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा अगला कप्तान!

जनवरी 2023 में टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की इस सीरीज से ही टी20 फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की होगी टी20 टीम से छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा अगला कप्तान!
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 10:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में करारी हार के बाद भारत की नजरें अब मिशन 2024 पर है। वेस्टइंडीज और अमेरीका में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने अभी से ही कड़े फैसले लेने शुरू कर दिया है। जनवरी 2023 में टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले खबर आ रही है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की इस सीरीज से ही टी20 फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है। वहीं हार्दिक पांड्या को फुल टाइम टी20 कप्तानी सौंपी जा सकती है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक की अगुवाई में भारत 1-0 से सीरीज जीता था।

बांग्लादेश दौरे के बाद फिर आराम लेंगे केएल राहुल, बीसीसीआई ने छुट्टियों पर लगाई मोहर!

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने Insidesport को बताया कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों की चयन अब टी20 टीम में नहीं होगा। बता दें, ये सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम का हिस्सा थे।

Insidesport के अनुसार बीसीसीआई अधिकारी ने कहा 'दिसंबर में नई चयन समिति नियुक्त की जाएगी। वे ही भारतीय टीम के बारे में सभी औपचारिक निर्णय लेंगे। लेकिन यह तय है कि हमें कुछ नामों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने की जरूरत है। रोहित, विराट से बात हो चुकी है। वे बीसीसीआई के साथ एक ही पृष्ठ पर हैं।'

'इतना तो प्ले स्टेशन पर भी नहीं होता' पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई पर पूर्व कमेंटेटर

वहीं टीम के उप-कप्तान केएल राहुल को लेकर खबर यह है कि वह 4 दिसंबर से शुरू हो रहे बांग्लादेश दौरे के बाद आराम लेंगे, बीसीसीआई ने उनकी छुट्टियों पर भी मोहर लगा दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल अगले महीने शादी करेंगे जिस वजह से उन्होंने बीसीसीआई से छुट्टियां मांगी थी।

IPL 2023 Mini Auction: बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन समेत इन 55 खिलाड़ियों की करोड़ों में लगेगी बोली, मार्की लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी अब आगामी वर्ल्ड कप 2023 पर ध्यान केंद्रित करेंगे। भारत ने आखिरी बार घर पर 2011 में खिताब जीता था। इसके बाद टीम महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में 2013 में आखिरी बार आईसीसी खिताब जीता था। उम्मीद है अगले साल रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत इस सूखे को खत्म करेगा।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।