फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा से लेकर शुभमन गिल तक...भारतीय टीम ने बताया IND vs ENG तीसरे टेस्ट का टर्निंग पॉइंट

रोहित शर्मा से लेकर शुभमन गिल तक...भारतीय टीम ने बताया IND vs ENG तीसरे टेस्ट का टर्निंग पॉइंट

किसी ने पहले दिन रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की पार्टनरशिप को अहम बताया तो किसी ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक को। वहीं किसी ने तीसरे दिन गेंदबाजी यूनिट के धाकड़ परफॉर्मेंस को क्रैडिट दिया।

रोहित शर्मा से लेकर शुभमन गिल तक...भारतीय टीम ने बताया IND vs ENG तीसरे टेस्ट का टर्निंग पॉइंट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के बाद क्रिकेट पंडित मैच विश्लेषण में लगे हैं। इस दौरान वह मुकाबले के कई टर्निंग पॉइंट्स के बारे में बात कर रहे हैं। जब यही सवाल टीम इंडिया के खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट से किया गया तो उनकी तरफ से अलग-अलग जवाब मिलें। किसी ने पहले दिन रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की पार्टनरशिप को अहम बताया तो किसी ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक को। वहीं किसी ने तीसरे दिन गेंदबाजी यूनिट के धाकड़ परफॉर्मेंस को क्रैडिट दिया जिसके दम पर भारत इंग्लैंड को 319 रनों पर ढेर करने में कामयाब रहा। बता दें, भारत ने तीसरे टेस्ट में 434 रनों की विशाल जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। यह रनों के मामले में भारत के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

बेन डकेट ने मांगा यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाजी का क्रेडिट तो भड़के माइकल वॉन, बोले- जैसे कभी किसी ने...

जब सबसे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से मैच के टर्निंग पॉइंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "जब आप इस तरह का मैच जीतते हैं तो किसी एक टर्निंग पॉइंट को चुनना काफी मुश्किल हो जाता है। मुझे लगता है कि हमने जो इन चार दिनों में ओवरऑल क्रिकेट खेला वो शानदार था।"

रविंद्र जडेजा बोले- जाहिर तौर पर दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल लेना...एक मैच में 100 और 5 विकेट हॉल लेना स्पेशल फीलिंग है।

नासिर हुसैन ने की इंग्लैंड की टीम की आलोचना, बोले- बैजबॉल अटैक करने के बारे में है, लेकिन...

ध्रुव जुरेल ने कहा- ये हमेशा से ड्रीम था कि टेस्ट जर्सी में खेलूं और स्पेशली हम जीते हैं। टर्निंग मूमेंट यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक था। वो जो बैटिंग कर रहा है इस सीरीज में...मुझे लगता है कि वही टर्निंग पॉइंट था इस मैच में।

बैटिंग कोच विक्रम राठोर बोले- मुझे लगता है कि पहली पारी में रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की वो पार्टनरशिप टर्निंग पॉइंट थी। 33 पर 3 विकेट गिरने के बाद हम मुश्किल स्थिति में थे, उन सीनियर खिलाड़ियों जैसे टीम को संभाला वो शानदार था। 

शुभमन गिल ने कहा- अगर मैं किसी एक सेशन को चुनूं तो मैं तीसरे दिन को चुनूंगा जब हमने गेंदबाजी से वापसी की। वो सेशन और वो घंटा हमारे लिए टर्निंग पॉइंट था।

WTC पॉइंट्स टेबल में कैसे टॉप कर सकता है भारत? इंग्लैंड को कितने अंतर से हरानी होगी सीरीज; समझें पूरा समीकरण

बात मुकाबले की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के शतकों के दम पर 445 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर के सामने इंग्लैंड की पहली पारी 319 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने 125 रनों की लीड के साथ दूसरी पारी शुरू की और इस बार भी 400 से अधिक का स्कोर बनाया। यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के दम पर भारत ने दूसरी पारी में 430 रन बोर्ड पर लगाए और इंग्लिश टीम को 557 रनों का टारगेट दिया। इस स्कोर के आगे इंग्लैंड की टीम फिसड्डी साबित हुई और मात्र 122 रनों पर सिमट गई। भारत यह मैच 434 रनों के अंतर से जीता। यह रनों के मामले में भारत की सबसे बड़ी जीत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें