फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट, बांग्लादेश दौरे से हो सकते हैं बाहर?

रोहित शर्मा ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट, बांग्लादेश दौरे से हो सकते हैं बाहर?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी चोट पर बड़ा अपडेट दिया है। मैच के बाद उन्होंने कहा कि ये सही नहीं है, लेकिन अच्छी बात है कि फ्रैक्चर नहीं हुआ है। हालांकि, कुछ टांके जरूर उनके लगे हैं। 

रोहित शर्मा ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट, बांग्लादेश दौरे से हो सकते हैं बाहर?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 08:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा चोट के कारण फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। हालांकि, उन्होंने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी की और टीम के लिए एक अर्धशतक जड़ा, लेकिन वे जीत नहीं दिला सके। उनको थंब इंजरी है, जिसमें फ्रैक्चर तो नहीं है, लेकिन ये डिस्लोकेट हो गया और कुछ टांके भी आए हैं। इस पर उन्होंने अपडेट भी दिया है।

हिटमैन रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "यह (अंगूठे की चोट) बहुत बड़ी नहीं है। कुछ डिस्लोकेट है और कुछ टांके आए हैं। सौभाग्य से, फ्रैक्चर नहीं था और इसलिए मैं बल्लेबाजी करने में सक्षम था।" उन्होंने टीम के अन्य चोटिल खिलाड़ियों पर भी बात की और कहा, "कुछ चोट संबंधी चिंताएं हैं, हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है। उन पर नजर रखने की जरूरत है"

रोहित ने कहा, "जब वे भारत के लिए खेलने आते हैं, तो उन्हें 100 प्रतिशत से अधिक फिट रहने की जरूरत होती है। हमें उनके वर्कलोड पर नजर रखने की जरूरत है, क्योंकि हम देश के लिए खेलने के लिए खिलाड़ियों को आधा फिट नहीं रख सकते।" बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा के ठीक बाद दीपक चाहर भी चोट के कारण मैदान से बाहर थे और वे 3 ओवर ही गेंदबाजी करा पाए थे। 

इसके अलावा इसी दौरे पर मोहम्मद शमी वनडे सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन चोट के कारण टीम से बाहर हो गए। उनकी जगह उमरान मलिक आए। वहीं, कुलदीप सेन पहला वनडे मैच खेले, लेकिन दूसरे मैच के लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में उमरान मलिक खेले। रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी पहले से ही चोट के कारण टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।  

रोहित शर्मा दौरे से होंगे बाहर!

जिस प्रकार रोहित शर्मा ने खुलासा किया है कि उनके बाएं हाथ के अंगूठा थोड़ा डिस्लोकेट हो गया है और उसमें कुछ टांके आए हैं तो निश्चित रूप से उनको बांग्लादेश के खिलाफ जारी वनडे सीरीज और फिर इसके बाद होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ सकता है। हालांकि, अभी तक टीम मैनेजमेंट या बीसीसीआई की तरह से कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें