फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा ने स्लिप में पकड़ा शानदार कैच, जो बन सकता है मैच का टर्निंग पॉइंट

रोहित शर्मा ने स्लिप में पकड़ा शानदार कैच, जो बन सकता है मैच का टर्निंग पॉइंट

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्लिप में शानदार कैच पकड़ा, जो बन इस मैच का टर्निंग पॉइंट बन सकता है। अश्विन की गेंद पर स्लिप में रोहित शर्मा ने कैच पकड़ा, जो स्लिप और विकेटकीपर के बीच में था।

रोहित शर्मा ने स्लिप में पकड़ा शानदार कैच, जो बन सकता है मैच का टर्निंग पॉइंट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच टर्निंग कैच पकड़ा। विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत को तीसरे विकेट की तलाश थी, क्योंकि जैक क्रॉली और ओली पोप तेज गति से रन बना रहे थे। अश्विन दोनों बल्लेबाजों को तंग कर रहे थे और इसी दौरान रोहित शर्मा ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा। पहली नजर में ऐसा लगा था कि कैच छिटक गया है, क्योंकि अजीब तरीके से गेंद उनकी तरफ आई थी। 

दरअसल, चौथे दिन पहले सेशन में अश्विन ने एंगल के साथ गेंदबाजी शुरू की। उन्होंने जैक क्रॉली और ओली पोप दोनों को परेशान किया और इसी एंगल वाली गेंद पर अश्विन के खिलाफ ओली पोप ने कट मारने की कोशिश की। पोप के बल्ले का मोटा किनारा लेकर गेंद स्लिप और विकेटकीपर के बीच से ऊपर की ओर जा रही थी। रोहित शर्मा का बायां हाथ गेंद की ओर गया और गेंद उनके हाथ से चिपक सी गई और ओली पोप आउट हो गए। 

PHOTOS: सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक... 21 साल में कौन दिखता था कैसा?

रोहित शर्मा टेस्ट में ज्यादातर समय स्लिप में ही गेंदबाजी करते हैं और अक्सर खतरनाक कैच पकड़ते हैं। हालांकि, चौथे दिन की शुरुआत में उन्होंने एक कैच ड्रॉप भी किया था, क्योंकि अक्षर पटेल की गेंद पर एक किनारा लगा था और गेंद रोहित शर्मा की उंगलियों को छूकर गई थी। हालांकि, ये कैच बहुत ही अच्छा और मैच का टर्निंग पॉइंट कहा जा सकता है, क्योंकि ओली पोप खतरनाक दिख रहे थे और 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे।

अश्विन को जब पता चल गया कि उनके लिए पिच में कुछ नहीं है तो उन्होंने एंगल के साथ गेंदबाजी करना उचित समझा और इसका फायदा उनको मिला। पहले उन्होंने ओली पोप और फिर जो रूट को पवेलियन भेज दिया। इस तरह इंग्लैंड की टीम पर अब दबाव है, क्योंकि हाथ में 6 ही विकेट हैं और अभी भी 240 रनों से ज्यादा इंग्लैंड को जीत के लिए बनाने हैं। वहीं, भारत को मुकाबला जीतने के लिए 6 विकेटों की तलाश है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें