DA Image
5 मार्च, 2021|2:02|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने स्लिप में पकड़ा डेविड वॉर्नर का जबर्दस्त कैच, ट्विटर पर जमकर हो रही है तारीफ- देखें VIDEO

pic credit  twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। कंगारू टीम की हालांकि शुरुआत अच्छी नहीं रही है और डेविड वॉर्नर महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। मोहम्मद सिराज ने मैच के पहले ही ओेवर में वॉर्नर को चलता किया। सिराज की गेंद पर दूसरी स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने वॉर्नर का शानदार कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत किया। रोहित के इस जबर्दस्त कैच के बाद ट्विटर पर फैन्स उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

 

 

कंधे की चोट के चलते विल पुकोवस्की इस मैच में नहीं खेल सके और उनकी जगह पर मार्कस हैरिस को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका  दिया गया। हैरिस और वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पारी का आगाज किया। सिराज के पहले ओवर की छठी गेंद को डेविड वॉर्नर समझने में नाकाम रहे और बॉल उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए दूसरी स्लिप की तरफ गई, जहां पर फील्डिंग कर रहे रोहित शर्मा ने डाइव लगाते हुए वॉर्नर का बेहतरीन कैच पकड़ा। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज का शानदार कैच पकड़ने के बाद रोहित शर्मा की ट्विटर पर जमकर तारीफ हो रही है। 

 

 

भारत ने इस मैच में अपने प्लेइंग इलेवन में चार बड़े बदलाव किए हैं। बतौर  नेट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ब्रिसबेन टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। नटराजन टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 300वें खिलाड़ी बने और उनको बॉलिंग कोच भरत अरुण ने टेस्ट कैप थमाई। वॉशिंगटन सुंदर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट कैप दी और उनके बेहतर करियर के लिए शुभकामनाएं दीं। भारत की टीम इस मैच में अपने दो प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अश्विन के बिना उतरी है, दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं और मैच के लिए फिट नहीं हो सके हैं। चोटिल हनुमा विहारी की जगह पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। सिडनी टेस्ट के हीरो रहे विहारी हेमस्ट्रिंग की इंजरी के चलते इस मुकाबले से बाहर हो गए थे। रवींद्र जडेजा के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rohit Sharma takes a brillant catch of David Warner in ball of Mohammad Siraj fans praised rohit effort Brisbane Test match IND vs AUS Test series 2020-21