फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबांग्लादेश दौरे से पहले जिम में पसीना बहा रहे हैं रोहित शर्मा, सामने आईं तस्वीरें

बांग्लादेश दौरे से पहले जिम में पसीना बहा रहे हैं रोहित शर्मा, सामने आईं तस्वीरें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर जिम सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है।

बांग्लादेश दौरे से पहले जिम में पसीना बहा रहे हैं रोहित शर्मा, सामने आईं तस्वीरें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 22 Nov 2022 08:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर जिम सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है। भारतीय कप्तान अब बांग्लादेश दौरे पर वापसी करेंगे। भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के साथ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। भारत के बांग्लादेश दौरे का आगाज 4 दिसंबर से होगा।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद क्या है हार्दिक पांड्या का प्लान? मैच के बाद बताया

रोहित शर्मा के जिम सेशन की जो तस्वीरें सामने आईं हैं उसमें वह डेड लिफ्ट के अलावा लेग प्रेस की एक्सरसाइज करते हुए दिखाई दे रहे हैं। आप भी देखें तस्वीरें-

AUS vs ENG: स्टीव स्मिथ के विकेट पर हुआ भरपूर ड्रामा, अंपायर से नाखुश दिखें जोस बटलर; Watch Video

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद बाहर होना पड़ा था। इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से बड़ी शिकस्त दी थी। भारत ने लीग स्टेज में शानदार खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। इंग्लैंड के हाथों मिली इस हार के बाद टीम इंडिया का 15 साल बाद खिताब जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। भारत ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था।

'चीते की चाल और बाज की नजर', विराट की पोस्ट पर SKY का कमेंट वायरल

बात भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबलों की करें तो 4 दिसंबर से शुरू हो रहे इस दौरे पर भारत सबसे पहले तीन मैच की वनडे सीरीज खेलेगी। 4 और 7 दिसंबर को पहले दो मुकाबले ढाका में खेले जाएंगे, वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 दिसंबर को चैटोग्राम में होगा। इसके बाद भारत को इस टीम के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर को चैटोग्राम में होगा, वहीं दूसरे टेस्ट की मेजबानी ढाका को मिली है। दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक खेले जाएगा। यह भारत की इस साल की आखिरी सरीजी होगी।

बीसीसीआई बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान पहले ही कर चुका है।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), केएस भरत (WK), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव

रवींद्र जडेजा की उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।