फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs WI: रोहित शर्मा का एक और बड़ा कारनामा, अब इस मामले में विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

IND vs WI: रोहित शर्मा का एक और बड़ा कारनामा, अब इस मामले में विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले बैट्समैन बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

IND vs WI: रोहित शर्मा का एक और बड़ा कारनामा, अब इस मामले में विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,त्रिनिदादSat, 30 Jul 2022 12:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की लीड ले है। इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की बल्लेबाजों की लिस्ट में पहला स्थान हासिल कर लिया। रोहित ने त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। गप्टिल इस हफ्ते की शुरुआत में ही रोहित को पीछे छोड़ते हुए सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। वह रोहित से 20 रन आगे थे।

गुप्टिल के बाद पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (3,308), आयरलैंड के वनडे कप्तान पॉल स्टर्लिंग (2,894) और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच हैं, जो 2,855 रनों के साथ सूची में पांचवें स्थान पर हैं। गुप्टिल के अलावा, रोहित ने मेंस T20I क्रिकेट में सर्वाधिक बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

T20I क्रिकेट में रोहित से आगे कोहली थे, जिनके नाम 30 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड था। लेकिन अब रोहित ने विराट को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने करियर का 27वां अर्धशतक लगाया और 31वीं बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया। उन्होंने 44 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्काें की बदौलत 64 रनों की पारी खेली।

epaper