फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवनडे में 10 हजारी बनने के करीब रोहित शर्मा, पाकिस्तान के दिग्गज मोहम्मद यूसुफ को पीछे छोड़ा

वनडे में 10 हजारी बनने के करीब रोहित शर्मा, पाकिस्तान के दिग्गज मोहम्मद यूसुफ को पीछे छोड़ा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वनडे में 10 हजारी बनने से सिर्फ 218 रन दूर है और वह इस मुकाम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में होने वाले वनडे सीरीज में हासिल कर सकते हैं। उनसे पहले 5 भारतीय ये कर चुके हैं।

वनडे में 10 हजारी बनने के करीब रोहित शर्मा, पाकिस्तान के दिग्गज मोहम्मद यूसुफ को पीछे छोड़ा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 06:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतकों का सूखा खत्म किया। उन्होंने मंगलवार को इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 83 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों के साथ शानदार शतक लगाया। रोहित ने इससे पहले जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में शतक जमाया था। इस मैच में शतक लगाने के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के दिग्गज मोहम्मद यूसुफ को पछाड़ दिया है।

रोहित शर्मा जल्द ही वनडे में 10 हजार रन पूरा करने वाले छठे बल्लेबाज बनने वाले हैं, जबकि ओवरऑल वनडे में 10 हजार रन पूरा करने के मामले में वह 15वें बल्लेबाज बनने के करीब हैं। भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी ये कारनामा कर चुके हैं। एक्टिव प्लेयर्स की बात करें तो वह इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वनडे क्रिकेट में 10 हजार बनाने वाले ज्यादातर क्रिकेटर संन्यास ले चुके हैं। कोहली और रोहित टॉप-20 खिलाड़ियों की सूची में एक्टिव क्रिकेटर हैं। 

रोहित शर्मा ने 2411 वनडे में 48.91 की औसत से 9782 रन बना लिए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 9720 रन बनाए थे। रोहित वनडे में 10 हजारी बनने से सिर्फ 218 रन दूर है और वह इस मुकाम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में होने वाले वनडे सीरीज में हासिल कर सकते हैं। 

व्हाइट बॉल क्रिकेट के बाद टेस्ट में नंबर वन बनने पर टीम इंडिया की नजरें; कप्तान रोहित शर्मा चैलेंज के लिए तैयार

रोहित ने अंतरराष्ट्रीय करियर का 42वां और वनडे का 30वां शतक जमाया है। वहीं, उन्होंने बतौर ओपनर 28वीं सेंचुरी लगाई है।रोहित वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर हैं। उनसे ज्यादा वनडे शतक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलर (49) और विराट कोहली (46) हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।