फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित और हार्दिक में किसे मिलनी चाहिए कप्तानी? पार्थिव पटेल ने इन्हें चुना

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित और हार्दिक में किसे मिलनी चाहिए कप्तानी? पार्थिव पटेल ने इन्हें चुना

T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज में अगले साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने हार्दिक पांड्या की जगह कप्तानी के लिए रोहित शर्मा को तरजीह दी है।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित और हार्दिक में किसे मिलनी चाहिए कप्तानी? पार्थिव पटेल ने इन्हें चुना
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024: साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चर्चा जोड़ों पर है। पिछले कुछ दिनों से अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तानी को लेकर बहस जारी है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या में से किसे टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी करनी चाहिए पर विस्तार से चर्चा की। अंत में पार्थिव पटेल ने हार्दिक पांड्या की जगह रोहित शर्मा के अनुभव को तरजीह दिया और कहा कि टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बनाया जाना उचित होगा।

रोहित को करना चाहिए टीम इंडिया का नेतृत्व
पार्थिव पटेल ने कहा, “बिल्कुल, रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का नेतृत्व करना चाहिए। सभी ने मान लिया था कि वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारत का टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या होगा लेकिन अब उनकी चोट के साथ आप नहीं जानते कि वे कब वापसी करेंगे। इस साल टेस्ट सीरीज, वनडे वर्ल्ड कप और टी20 एक साथ हो रही थी इसी वजह से हमारे पास अन्य कप्तान और दूसरी टीमें थी। अगर आप अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम बनना चाहते हैं तो आप उसके हिसाब से योजना बना सकते हैं। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित को टीम के कप्तान बनाया जाना उचित होगा।”

हार्दिक पांड्या ने 11 मैचों में की है भारत की कप्तानी
बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के कप्तानी कर रहे हैं। जबकि इस साल की शुरुआत में हुए टी20 मुकाबले में भारत के कप्तानी जसप्रीत बुमराह ने की थी। हार्दिक पांड्या ने 11 टी20 मैचों में भारत का नेतृत्व किया है। हालंकि, आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले हुए एक ऐतिहासिक डील के बाद अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में लौटने वाले हार्दिक पांड्या कब मैदान पर वापसी करेंगे इसकी तारीख निश्चित नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें