DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिस गेल को पीछे छोड़ अंतरराष्ट्रीय टी-20 ​के नए यूनिवर्सल बॉस बन गए हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी-20 में क्रिस गेल की जगह नए यूनिवर्सल बॉस बन गए हैं। क्रिस गेल छूट गए हैं पीछे।

Rohit Sharma.jpg

ऑकलैंड टी-20 में कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 29 गेंदों में 50 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड भी तोड़ डाले। वह टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने तो वहीं, भारत की तरफ से टी-20 में 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने अब तक 92 टी-20 मैचों में 103 छक्के लगाए हैं और क्रिस गेल का सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें सिर्फ 1 और सिक्स की दरकार है। इन सबके बीच उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रोहित अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 4 शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज तो हैं ही साथ ही वह इस फॉर्मेट में 20 अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Read Also: NZvsIND; 2nd T20: रोहित बोले- हमने हार से सीखा, विलियमसन ने कहा- कम पड़ गए 20 रन

अंतरराष्ट्रीय टी20 में सर्वाधिक अर्धशतकीय पारियां रोहित शर्मा के नाम दर्ज हैं
रोहित शर्मा ने टी-20 में अब तक 16 अर्धशतक और 4 शतक लगाए हैं। उसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली 19 अर्धशतकीय पारियां खेलकर इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि, विराट अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अभी तक शतकीय पारी नहीं खेल सके हैं। मार्टिन गप्टिल 16 अर्धशतकों और 2 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। खुद को टी-20 में यूनिवर्सल बॉस बताने वाले क्रिस गेल 13 अर्धशतकों और 2 शतकों के साथ इस मामले में चौथे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने भी अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 13 अर्धशतक और 2 शतक लगाया है। इस तरह रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी-20 में क्रिस गेल की जगह नए यूनिवर्सल बॉस बन गए हैं।

Read Also: भारत की विश्व कप कप टीम में MS DHONI को स्थान मिले या नहीं? जानिए युवराज सिंह की राय

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Sharma set world Record of Most Fifty Plus score in International T20 Cricket