DA Image
9 अप्रैल, 2021|11:24|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने क्रीज पर आकर की शैडो बैटिंग की प्रैक्टिस, स्टीव स्मिथ ने दिया कुछ ऐसा लुक- देखें VIDEO

pic credit  twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और निर्णायक मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला जा रहा है। चौथे दिन की शुरुआत की डेविड वॉर्नर (48) और मार्कस हैरिस (38) ने काफी आक्रामक अंदाज में की थी, लेकिन लगातार अंतराल पर चार विकेट चटकाने के बाद भारत ने मैच में वापसी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी राहत भरी खबर यह है कि उनके सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ क्रीज पर डटे हुए हैं। इसी बीच, ओवर के बीच में  एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला, जब रोहित शर्मा स्टीव स्मिथ की तरह बैटिंग क्रीज पर आकर शैडो बैटिंग करते दिखाई दिए। 

 

दरअसल, 41वें ओवर में ब्रेक के दौरान स्टीव स्मिथ अपने साथी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन के साथ बीच मैदान में खड़े थे और बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान स्लिप में फील्डिंग कर रहे रोहित शर्मा बैटिंग क्रीज पर आए और स्टीव स्मिथ की तरह ही शैडो बैटिंग की प्रैक्टिस करने लगे। हालांकि, रोहित वहां ज्यादा देर नहीं रुके और जाते वक्त वह क्रीज की तरफ भी देखते हुए नजर आए। रोहित की इस हरकत को स्टीव स्मिथ काफी गौर से देखते दिखाई दिए। गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन स्टीव स्मिथ इसी तरह की हरकत करते दिखे थे, जिसको लेकर काफी बवाल मचा था और यह कहा गया था कि स्मिथ ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड के निशान को मिटाने की कोशिश कर रहे थे। 

2004 में एडिलेड में हुए 'चमत्कार' को ब्रिसबेन में दोहरा पाएगा भारत?

हालांकि, स्टीव स्मिथ ने बाद में इस बात पर सफाई देते हुए कहा था कि वह शैडो बैटिंग की प्रैक्टिस कर रहे थे, जो वह अक्सर करते हैं और वह देख रहे थे कि उनके गेंदबाज किस लाइन लैंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं। इस घटना पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन और हेड कोच जस्टिन लैंगर ने भी स्मिथ का बचाव किया था। रोहित शर्मा पहली पारी में अच्छी शुरुआत करने के बाद नाथन लायन के खिलाफ एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे थे, जिसके  बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rohit Sharma seen doing shadow batting practice in Brisbane Gabba Test Steve Smith gave reaction IND vs AUS Test series 2020-21 David Warner MOhammad Siraj