फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया भी 1 दिन में नहीं बनी नंबर-1, शुरुआत 1930 से हुई थी-रोहित शर्मा

टीम इंडिया भी 1 दिन में नहीं बनी नंबर-1, शुरुआत 1930 से हुई थी-रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) ने भारतीय फुटबाल में उसी तरह का योगदान दिया है जिस तरह का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने क्रिकेट में दिया।...

टीम इंडिया भी 1 दिन में नहीं बनी नंबर-1, शुरुआत 1930 से हुई थी-रोहित शर्मा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 13 Dec 2019 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) ने भारतीय फुटबाल में उसी तरह का योगदान दिया है जिस तरह का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने क्रिकेट में दिया। रोहित ने कहा कि दोनों लीग भारत में मौजूद बेहतरीन प्रतिभाओं को सामने लेकर आई हैं। रोहित को गुरुवार को स्पेनिश लीग ला-लीगा ने भारत में अपना ब्रैंड एम्बेसडर नियुक्त किया। 

रोहित ने कहा, “आईपीएल ने जो काम भारतीय क्रिकेट में किया, आपको उसी तरह का श्रेय आईएसएल को देना होगा जो भारत की बेहतरीन प्रतिभा को बाहर ले कर आई है।” उन्होंने कहा, “भारतीय फुटबाल ने बीते कुछ सालों में अच्छा विकास किया है। इंफ्रस्ट्रक्चर काफी बढ़ा है और आईएसएल ने युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच दिया है।”

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, यह मुकाम पाने वाले बने पहले गैर फुटबॉलर

रोहित ने हालांकि माना कि विश्व स्तर तक पहुंचने में भारत को अभी समय लगेगा लेकिन सभी को खिलाड़ियों पर विश्वास होना चाहिए। उन्होंने कहा, “हमें धैर्य रखने की जरूरत है क्योंकि यह लंबी प्रक्रिया है। हमें खिलाड़ियों में विश्वास रखना होगा। फुटबाल आगे बढ़ रही है, यह एक प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा। हमारी भारतीय क्रिकेट टीम भी एक दिन में नंबर-1 टीम नहीं बनी, इसकी शुरुआत 1930 के दशक में हुई थी।”

दो मैचों में लुटा डाले 402 रन, अब टीम से बाहर हुआ पाकिस्तान का यह स्पिनर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें