फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा ने बताया, T20 World Cup में कैसा होगा टीम इंडिया का बैटिंग अप्रोच, कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

रोहित शर्मा ने बताया, T20 World Cup में कैसा होगा टीम इंडिया का बैटिंग अप्रोच, कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि पिछले टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन ने टीम इंडिया को अपने रवैये और दृष्टिकोण में बदलाव करने पर मजबूर कर दिया है। T20 WC से पहले एशिया कप है।

रोहित शर्मा ने बताया, T20 World Cup में कैसा होगा टीम इंडिया का बैटिंग अप्रोच, कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 09 Aug 2022 05:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि पिछले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में निराशाजनक प्रदर्शन ने टीम इंडिया को अपने रवैये और दृष्टिकोण में बदलाव करने पर मजबूर कर दिया है। रोहित अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आगामी संस्करण में भारतीय टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले उनके सामने एशिया कप जैसे टूर्नामेंट है। 

स्टार स्पोर्ट्स के शो "फॉलो द ब्लूज" में रोहित ने कहा कि इस बार भारतीय टीम पूरी तरह से अलग अप्रोच के साथ मैदान पर उतरेगी। उन्होंने कहा, "हमने दुबई में टी20 विश्व कप के बाद सभी के लिए इसे बहुत स्पष्ट कर दिया है। हम फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए, हमें लगा कि हमें अपने खेल को खेलने के तरीके और दृष्टिकोण में बदलाव की जरूरत है।"

एशिया कप में PAK के खिलाफ ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI

भारतीय कप्तान ने कहा, ''हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा आजादी देने की कोशिश कर रहे हैं। अगर कप्तान और कोच से यह संदेश स्पष्ट है कि टीम किस ओर जाने की कोशिश कर रही है, तो व्यक्ति निश्चित रूप से ऐसा करने की कोशिश करेंगे। ऐसा होने के लिए उन्हें खुलकर खेलने और स्पष्टत होने की जरूरत है और यही हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं।"

भारतीय टीम पिछले कुछ महीनों में अधिक आक्रामक बल्लेबाजी शैली अपना रही है। रोहित ने आगे बताया कि आगामी चुनौतियों के लिए टीम की कैसे तैयार हो रही है। उन्होंने कहा, ''मुझे पता है कि टीम के चारों ओर इतने सारे लीडरशिप का होना ईमानदारी से कहूं तो बहुत रोमांचक है क्योंकि यह हमेशा एक अच्छा संकेत होता है। आप चाहते हैं कि लोग दबाव को संभालें, जो खेल को समझते हैं और एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं। जब वे टीम का नेतृत्व कर रहे होते हैं तो ये सब हो सकता है।”

अस्पताल में भर्ती शोएब अख्तर हुए इमोशनल, कहा- ये मेरा अंतिम...

रोहित ने कहा,''मुझे लगता है कि उस लीडरशिप का होना बहुत महत्वपूर्ण है। आप जानते हैं कि हम आईपीएल खेलते हैं और यह 10-टीमों का टूर्नामेंट है। तो ऐसे 10 कप्तान होंगे जो किसी भी समय भारतीय टीम का भी हिस्सा होंगे। मुझे लगता है कि यह शानदार है क्योंकि ईमानदारी से मेरा काम बहुत कम है और ये लोग सब कुछ अच्छी तरह से समझते हैं। अगर किसी के पास कोई विचार है, तो मैं उस विचार का बैकअप कैसे ले सकता हूं। कप्तान के रूप में यही मेरी भूमिका है और मैं यही करने की कोशिश कर रहा हूं।"

epaper