फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIndia vs Pakistan द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, बताया इसके पीछे का असली कारण

India vs Pakistan द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, बताया इसके पीछे का असली कारण

रोहित शर्मा India vs Pakistan द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि मेरी दिलचस्पी सिर्फ प्योर क्रिकेट में है। उन्होंने कहा है कि मैं पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलना पसंद करूंगा।

India vs Pakistan द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, बताया इसके पीछे का असली कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने में दिलचस्पी जाहिर की है। रोहित शर्मा ने इसके पीछे का कारण भी बताया है। रोहित शर्मा ने कहा है कि अगर सीरीज विदेशी परिस्थितियों में खेली जाए तो ये और भी ज्यादा रोमांचक होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच एक दशक से भी ज्यादा समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। दोनों देश सिर्फ आईसीसी और एसीसी इवेंट्स में भिड़ते हैं। 

कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में इंडिया बनाम पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कहा, "मैं पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलना पसंद करूंगा। मुझे लगता है कि यह दोनों पक्षों के बीच एक शानदार मुकाबला होगा। वे शानदार गेंदबाजी लाइनअप के साथ एक अच्छी टीम हैं। विदेशी परिस्थितियों में खेलने से यह और भी शानदार हो जाएगा। मेरी दिलचस्पी सिर्फ शुद्ध क्रिकेट में है।"

ये भी पढ़ेंः '...तो विश्व कप हमारे हाथ में होता', वनडे वर्ल्ड कप को लेकर केएल राहुल को है इस चीज का पछतावा, अश्विन से बताई मन की बात

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज जनवरी 2013 में खेली गई थी। उस समय दोनों देशों के बीच तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेले गए थे। इसके अलावा टेस्ट सीरीज भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2007 में खेली गई थी। इसके एक साल बाद 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमले हुए थे, जिसके कारण पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट बंद कर दी गई, लेकिन इसे 2012-13 में शुरू किया गया। 

हालांकि, उसी साल पाकिस्तान परस्त आतंकवादियों ने हैदराबाद में एक हमला किया था, जिसमें दर्जनों लोगों की जान गई थी। इसके बाद भारत और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट को बंद कर दिया था। हालांकि, दोनों देश आईसीसी इवेंट जैसे वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट में भिड़ते हैं। एशिया कप में भी दोनों देशों का आमना-सामना होता है। पाकिस्तान की टीम 2016 और 2013 में भारत में मेगा इवेंट खेल चुकी है, लेकिन भारतीय टीम पिछले डेढ़ दशक में कभी भी पाकिस्तान नहीं गई है।