DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvsSA: क्या विदेश में ये भारत की सबसे बड़ी जीत? रोहित ने दिया ये जवाब...

rohit sharma mohali

पोर्ट एलिजाबेथ में भारत की जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा ने इसे काफी बड़ी जीत कहा है। मैच के बाद भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम ने मौजूदा सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को पस्त कर विदेशों में सबसे बड़ी वनडे सीरीज अपने अपने नाम की। भारत ने बीती रात पांचवें वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 73 रन से हराकर छह मैचों की सीरीज जीत ली।

रोहित ने कहा विदेश में सबसे बड़ी जीत 
आपको बता दें कि सीरीज का आखिरी मैच सेंचुरियन में 16 फरवरी को खेला जाएगा। रोहित ने कल 115 रन की शानदार शतकीय पारी खेली, उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से, मुझे लगता है कि यह विदेशों में वनडे मे हमारी सबसे बड़ी जीत है। यह अच्छी जीत है क्योंकि यह द्विपक्षीय सीरीज थी। इससे पहले हमने आस्ट्रेलिया में 2007-08 में सीबी त्रिकोणीय सीरीज जीती थी। हालांकि वो श्रृंखला भी काफी कठिन थी। उन्होंने कहा कि मेरे लिए, दोनों की तुलना करना काफी मुश्किल है। मुझे लगता है कि यह सीरीज हमारे लिए काफी मायने रखती है। हम जिस तरह से पहले मैच से खेले थे, उसे देखकर साफ पता चलता है कि हमने सीरीज में दबदबा बनाया और नतीजा भी सबके सामने है।

INDvSA: मैच के बाद रोहित और विराट का ये वीडियो नहीं देखा तो क्या देखा!

रोहित ने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद टीम ने पूरी तरह दबदबा बनाया जिससे यह जीत काफी विशेष बन गयी है। उन्होंने कहा, 'यह जीत सबसे ऊपर रहेगी। 25 वर्षों के बाद हमने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीती है। क्रिकेट खेलने के लिए यह बिलकुल भी आसान जगह नहीं है, निश्चित रूप से सीरीज जीतने के लिये तो यह बिल्कुल आसान जगह नहीं है। मुझे लगता है कि इसके लिए काफी श्रेय खिलाड़ियों को जाता है।' रोहित ने कहा, 'जिस भी खिलाड़ी को मौका मिला, उसने हाथ उठाकर चुनौती अपने कंधों पर ली। अगर आप पूरी वनडे सीरीज को देखो तो इसमें हमारा प्रदर्शन दबदबे वाला था। इससे बतौर टीम विदेशों में जाने के लिये और वहां सीरीज जीतने के लिये हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा ही। 

INDvSA: द. अफ्रीका में रोहित की पहली सेंचुरी, फिर भी नहीं मनाया जश्न, जानिए क्यों

इसके साथ ही रोहित को यह भी लगता है कि टेस्ट सीरीज भी एकतरफा मुकाबला नहीं थी, जिसमें भारतीय टीम 1-2 से हार गयी थी। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि टेस्ट सीरीज बहुत ही करीबी थी। यह किसी भी तरफ जा सकती थी। जो भी हो, हमें अपने प्रदर्शन पर गर्व है और आज जो हमने हासिल किया, उस पर हमें गर्व है।' 

WOW! इस खास अंदाज में रोहित ने रितिका को दिया वैलेंटाइन्स डे गिफ्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: rohit sharma said series win against SA is biggest foreign win for india