फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी पर बोले रोहित शर्मा, 'अब उसके बिना खेलने की आदत हो गई है'

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी पर बोले रोहित शर्मा, 'अब उसके बिना खेलने की आदत हो गई है'

पीठ में स्ट्रेस फैक्चर के चलते बुमराह पिछले साल एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे। अब सर्जरी के बाद वह आगामी आईपीएल 2023 और WTC फाइनल से भी बाहर रहेंगे।

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी पर बोले रोहित शर्मा, 'अब उसके बिना खेलने की आदत हो गई है'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Mar 2023 08:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से काफी लंबे समय से टीम से बाहर हैं। उनकी गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाजों को अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने को मिला। ऐसे में अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि टीम को बुमराह के बिना खेलने की आदत हो गई है। बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था, जो एक टी20 मैच था। वहीं वनडे मैच खेलने वह आखिरी बार पिछले साल जुलाई में उतरे थे।

'मैंने सुना है कि यह एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल है लेकिन...', जानें कैप्टन कूल के रिटायरमेंट पर क्या बोले शेन वॉटसन

दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा से बुमराह की गैरमौजूदगी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'बुमराह पिछले आठ महीने से टीम में नहीं है। उसकी कमी तो खल रही है लेकिन अब आदत हो गई है, वह शानदार गेंदबाज है और उनकी कमी को पूरी कर पाना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल है। अब वह उपलब्ध ही नहीं है तो उसके बारे में ही सोचते नहीं रह सकते। मुझे लगता है कि सिराज, शमी, शार्दुल ने अच्छी गेंदबाजी की है। हमारे पास उमरान और उनादकट भी हैं।'

विराट कोहली, सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली की इस शर्मनाक लिस्ट में जुड़ा रोहित शर्मा का नाम

बता दें, आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए जसप्रीत बुमराह ने अपनी पीठ की सर्जरी कराने का फैसला किया। न्यूजीलैंड में उनकी यह सर्जरी सफलतापूर्वक हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की योजना के तहत बुमराह अगस्त में दोबारा अभ्यास शुरू करेंगे।

पीठ में स्ट्रेस फैक्चर के चलते बुमराह पिछले साल एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब उन्होंने सर्जरी कराई है तो वह आगामी आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर रहेंगे।

सूर्यकुमार यादव का कटेगा ODI टीम से पत्ता? रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी

बता भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे वनडे की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पूरी भारतीय टीम महज 26 ओवर में 117 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 31 रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए। इस आसान से लक्ष्य को मेहमानों ने बिना विकेट खोए 11 ही ओवर में हासिल कर लिया। तीन मैच की यह सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें