DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सर्वाधिक वनडे शतक लगाने वाले भारतीय बने रोहित शर्मा

भारत के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई धरती से मोहब्बत दर्शाते हुए अपने वनडे करियर की 22वीं सेंचुरी ठोकी।

Rohit Sharma completes his 21st ODI Century.jpg (Photo: BCCI)

भारत के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई धरती से मोहब्बत दर्शाते हुए अपने वनडे करियर की 22वीं सेंचुरी ठोकी। हालांकि, रोहित की यह शतकीय (129 गेंदों में 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 133 रन) पारी भारत को हार से नहीं बचा सकी। इसके बावजूद रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में अपनी सफलता का दौर जारी रखा। ऑस्ट्रेलिया में सर्वाधिक वनडे शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा पहले नंबर पर काबिज हो गए तो वहीं विश्व में वह श्रीलंका के कुमार संगकारा के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई धतरी पर अब तक 5 वनडे शतक लगाए हैं। श्रीलंका के कुमार संगकारा ने भी ऑस्ट्रेलियाई धतरी पर वनडे में 5 शतक ही लगाए हैं।

रोहित शर्मा को खूब भाती है ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बल्लेबाजी 
भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई धतरी पर सर्वाधिक वनडे शतक बनाने के मामले में रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली 4 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में कुल 7 शतक बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक वनडे शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 9 शतकों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं। रोहित शर्मा को सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कंगारू टीम के खिलाफ तीन शतक और बनाने होंगे। फिलहाल वह इस सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में शतक लगाने का औसत देखें तो रोहित शर्मा के आस पास भी कोई नहीं दिखता। सचिन ने कंगारू टीम के खिलाफ 9 शतक बनाने के लिए 71 वनडे मैच खेले तो वहीं रोहित शर्मा ने 29 वनडे मैचों में ही 7 शतक बना लिए हैं।

रोहित का शतक गया बेकार, AUS ने पहले ODI में भारत को 34 रनों से हराया

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Sharma romance continues with Australian Soil becomes first India Batsman to score Five ODI Century on Australian Soil