फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा को किस बॉलर से लगता था डर, कहा- बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले डेल स्टेन के वीडियो 100 बार देखता था

रोहित शर्मा को किस बॉलर से लगता था डर, कहा- बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले डेल स्टेन के वीडियो 100 बार देखता था

भारत के अनुभवी बैटर रोहित शर्मा ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें डेल स्टेन का सामना करने में मुश्किल होती थी। उन्होंने खुलासा किया है कि वह बैटिंग के लिए जाने से पहले 100 बार वीडियो देखते थे।

रोहित शर्मा को किस बॉलर से लगता था डर, कहा- बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले डेल स्टेन के वीडियो 100 बार देखता था
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा मौजूदा समय के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। रोहित के क्रिकेट करियर की शुरुआत धीमी हुई थी लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्होंने बतौर बल्लेबाज और कप्तान काफी कुछ हासिल कर लिया है। वह वनडे में तीन दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। भारतीय टीम में ओपनर बनने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई फिर कई इंटरनेशनल रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस बीच रोहित शर्मा ने उस गेंदबाज का नाम बताया है, जिसके सामने आने से वह थोड़ा डरते थे। 

एक इवेंट के दौरान रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्या कभी कोई ऐसा गेंदबाज रहा है जिसका सामना करते हुए समय उन्हें मुश्किल हुई हो। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन का नाम चुना है। डेल स्टेन उन चुनिंदा गेंदबाजों में से एक थे, जिनका सामना करने में बड़े से बड़े बल्लेबाजों को दिन में तारे नजर आते थे। 

रोहित शर्मा ने दुबाई आई से बातचीत में कहा, ''जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाता था, तो उनकी 100 बार वीडियो देखी होगी। वो डेल स्टेन था। वह खेल के एक महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में जो हासिल किया है, उसे देखना शानदार है। मैंने उनका कई बार सामना किया है। वह तेज गेंदबाजी करते थे। वह तेज रफ्तार पर गेंद को स्विंग कर सकते हैं। जोकि आसान नहीं है। ये मुश्किल है। और वह एक भयंकर प्रतिस्पर्धी था वह हर खेल और हर सत्र जीतने के इरादे से वहां गया था, इसलिए उसके खिलाफ आना अच्छा था।''

आईपीएल 2024 में टूटा छक्कों का महा रिकॉर्ड, टीमों ने ठोके 1125 से ज्यादा छक्के

हालांकि इंटरनेशनल लेवल पर डेल स्टेन रोहित को सिर्फ एक बार आउट कर सके हैं लेकिन अपने स्पैल में उन्होंने कई बार रोहित को परेशान किया है। उन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट पर रोहित को आउट किया था।