DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में जारी है रोहित शर्मा का 'BAD LUCK'

मेलबर्न, पर्थ और ब्रिसबेन के बाद रोहित शर्मा के लिए सिडनी ऐसे वैन्यू साबित हुए, जहां उनके शतक के बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। 

Rohit Sharma (AFP)

ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद वनडे सीरीज में उतरी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज विजयी शुरुआत करने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को शनिवार को  सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए पहले वनडे मैच में 34 रनों से हरा दिया। इस मैच में मेहमान टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (133) की शतकीय पारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी। यह पहला मौका नहीं है, जब रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया हो और भारत को हार का सामना करना पड़ा हो। 

आंकड़े बताते हैं कि यह चौथा ऐसा अवसर रहा जब 'हिटमैन' के दुर्भाग्य ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। मेलबर्न, पर्थ और ब्रिसबेन के बाद रोहित शर्मा के लिए सिडनी ऐसे वैन्यू साबित हुए, जहां उनके शतक के बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

निए, उन 2 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें हार्दिक-राहुल की जगह मिला है मौका 

-2015 में एमसीजी में रोहित ने 138 रन बनाए और भारत 4 विकेट से हारा।
-पर्थ में 2016 में उन्होंने 171 नाबाद बनाए और भारत 5 विकेट से हारा।
-ब्रिसबेन में, 2016 में रोहित ने 124 बनाए और भारत 7 विकेट से हारा।
- अब सिडनी में, 2018 में रोहित ने 133 रन बनाए और भारत 34 रन से हारा। 

अपने इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने पांच शतक लगाए और भारत मैच हारा। इनमें से चार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और एक 2015 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ थे। 

विराट से उलट है रोहित की राय, रायुडू की जगह धौनी को बताया नंबर-4 के उपयुक्त

विश्व में वह श्रीलंका के कुमार संगकारा के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अब तक 5 वनडे शतक लगाए हैं। श्रीलंका के कुमार संगकारा ने भी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वनडे में 5 शतक ही लगाए हैं।

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वां वनडे शतक बनाया, जो सबसे अधिक है। इस सूची में सचिन तेंदुलकर (9 शतक) सबसे आगे हैं। रोहित शर्मा का यह बतौर ओपनर 20वां वनडे शतक था। 10वां रनों का पीछा करते हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Sharma Record Century With ill luck Continues in Australia