फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली इमरजेंसी पर दिया बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जो फैसला किया, वो बिल्कुल...

रोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली इमरजेंसी पर दिया बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जो फैसला किया, वो बिल्कुल...

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली इमरजेंसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। अश्विन को राजकोट टेस्ट को बीच में छोड़ना पड़ा था। रोहित ने कहा कि अश्विन ने जो फैसला किया, वो बिल्कुल सही था।

रोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली इमरजेंसी पर दिया बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जो फैसला किया, वो बिल्कुल...
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारत ने राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में  इंग्लैंड को 434 रनों से धूल चटाई। यह भारत की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन (16 फरवरी) फैमिली इमरजेंसी के कारण मैच बीच में छोड़ना पड़ा था। दरअसल, अश्विन की मां की तबीयत खराब थी, जिसके चलते उन्होंने यह फैसला किया। वह चौथे दिन टी ब्रेक के बाद मैदान पर वापस आए। उन्होंने मैच में दो विकेट चटकाए। उनके 500 टेस्ट विकेट कंप्लीट हो चुके हैं।

राजकोट में जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन की फैमिली इमरजेंसी पर बड़ा बयान दिया। रोहित ने कहा कि अश्विन ने जो फैसला किया, वो बिल्कुल सही था क्योंकि फैमली पहले आती है। कप्तान ने पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''जब आप टेस्ट मैच के बीच में अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज को खो देते हैं तो आसान नहीं होता। लेकिन सब चीजें एक तरफ क्योंकि परिवार पहले आता है। और जब हमने यह खबर सुनी तो हमारे मन में कोई दूसरा विचार नहीं आया। हम चाहते थे कि अश्विन को वही करना चाहिए जो उन्हें सही लगे।''

रोहित ने आगे कहा, ''वह परिवार के साथ रहने चाहते थे, जो बिल्कुल सही निर्णय था। यह उनके और परिवार के लिए अच्छा रहा। यह दिखाता है कि वह कितने शानदार इंसान हैं। हम उनके लौटने पर खुश हैं।'' गौरतलब है कि भारत ने तीसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबजा यशस्वी जायसवाल (236 गेंदों में नाबातद 214) की डबल सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड के सामने 557 रन का विशाल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 39.4 ओवर में महज 122 रन पर सिमट गई। स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट चटकाए।

अश्विन की पत्नी ने 500 टेस्ट विकेट को लेकर शेयर की इमोशनल पोस्ट, बोलीं- ये हमारी जिंदगी के सबसे लंबे 48 घंटे

रोहित चौथे दिन  मैच समाप्त होने से थोड़ा हैरान हैं। उन्हें लगा कि नतीजा पांचवें दिन निकलेगा। कप्तान ने कहा, ''मुझे लगा कि गेम पांचवें दिन तक चलेगा। हमने सोचा कि इंग्लैंड को आउट करने के लिए 150 ओवर काफी रहेंगे। हम ओवर हाथ में रखना चाहते थे। किसी भी तरह से मुझे उम्मीद नहीं थी कि गेम जल्दी खत्म हो जाएगा।'' रोहित ने इसके अलावा कहा, ''यशस्वी जयसवाल को खेलने दीजिए। वह अच्छी फॉर्म में हैं। हर कोई उसके बारे में बात कर रहा है। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा।'' भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में शुरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें