फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs BAN: रोहित शर्मा के अलावा बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं ये दो स्टार खिलाड़ी, बढ़ी भारत की मुश्किलें

IND vs BAN: रोहित शर्मा के अलावा बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं ये दो स्टार खिलाड़ी, बढ़ी भारत की मुश्किलें

जडेजा और शमी के बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए ठीक होने की संभावना नहीं है। चोट के चलते ही ये दोनों खिलाड़ी वनडे सीरीज में भी भाग नहीं ले पाए थे।

IND vs BAN: रोहित शर्मा के अलावा बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं ये दो स्टार खिलाड़ी, बढ़ी भारत की मुश्किलें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 06:06 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा पर तो टेस्ट सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी चोट के चलते सीरीज से बाहर हो सकते हैं। जडेजा और शमी के बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से चटोग्राम में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए ठीक होने की संभावना नहीं है। चोट के चलते ही ये दोनों खिलाड़ी वनडे सीरीज में भी भाग नहीं ले पाए। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की खबर के अनुसार भारत इन दो खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के रूप में सौरभ कुमार और नवदीप सैनी को टीम में शामिल कर सकता है। सौरभ और सैनी दोनों वर्तमान में बांग्लादेश दौरे पर भारत ए टीम का हिस्सा हैं।

IND vs BAN : पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, तमीम की जगह खतरनाक बल्लेबाज जाकिर हसन को मिली जगह

जडेजा इस साल की शुरुआत में सितंबर में हुई घुटने की सर्जरी से अभी तक पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं, जबकि शमी कंधे की चोट से जूझ रहे हैं। शमी को ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लौटने के बाद एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई थी जिसके चलते अंतिम समय पर उन्हें वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा था।

रोहित शर्मा की टीम को इंडिया 'ए' से लेनी चाहिए सीख, बांग्लादेश को करारी शिकस्त देने के करीब

उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ  जडेजा की लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के रूप में डेब्यू कर सकते हैं। वह रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं और बांग्लादेश ए के खिलाफ चल रही अनौपचारिक टेस्ट श्रृंखला में वह 15.30 की औसत से 10 विकेट के साथ अब तक सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। सौरभ निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं, जैसा कि उन्होंने गुरुवार को सिलहट में 39 गेंदों में 55 रन बनाकर दिखाया। अगर सैनी को टीम इंडिया में जगह मिलती है तो वह उमेश यादव शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के पेस अटैक को ज्वॉइन करेंगे। 

बांग्लादेश से हारी टीम तो पूर्व कोच मदनलाल भी भड़के, कहा- इस टीम में देश के लिए खेलने का कोई जोश और जुनून नहीं

बुधवार को मीरपुर में दूसरे वनडे के दौरान अपना अंगूठा चोटिल करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेलना संदिग्ध है। रोहित तब से मुंबई में एक विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए स्वदेश लौट आए हैं, लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक उनकी चोट पर कोई ताजा अपडेट नहीं दिया है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।