फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा ने केपटाउन की पिच पर उठाए सवाल, बोले- पिच देखकर रेटिंग दो, देश देखकर नहीं

रोहित शर्मा ने केपटाउन की पिच पर उठाए सवाल, बोले- पिच देखकर रेटिंग दो, देश देखकर नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मेरे लिए ये पिच सही है, लेकिन भारत में आकर क्यों बोलते हो कि पहले दिन से टर्न हो रहा है। 

रोहित शर्मा ने केपटाउन की पिच पर उठाए सवाल, बोले- पिच देखकर रेटिंग दो, देश देखकर नहीं
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 04 Jan 2024 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

केपटाउन के न्यूलैंड्स में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला गया। पहले दिन ही इस मैच में 23 विकेट गिर गए थे। दूसरे दिन 10 विकेट और गिरे और मैच समाप्त हो गया। गेंदों के लिहाज से ये टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे छोटा मैच था। ऐसे में पिच पर सवाल उठने लाजमी हैं, क्योंकि इतने कम समय में पांच दिनों का मैच डेढ़ दिन में खत्म हो जाएगा तो सवाल उठेंगे ही। यही वजह है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी इसमें पीछे नहीं रहे। उन्होंने कहा है कि भारत में आकर खेलते हो तो कहते हो कि पहले दिन से ही टर्न हो रहा है। आप पिच को देखकर रेटिंग दो, देश को देखकर नहीं। रोहित ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की पिच का भी जिक्र किया। 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली गई इस टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर करने के बाद रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और उन्होंने तमाम सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान पिच को लेकर उन्होंने कहा, "आप सभी ने देखा कि इस मैच में क्या हुआ। मुझे इस पिच पर खेलने में कोई दिक्कत तब तक नहीं है, जब तक आप वहां आकर अपना मुंह बंद मत रखो। यहां पर खेलने में खतरा था, चैलेंज था, पिच पर क्रैक्स थे। आप भारत में आकर भी चैलेंज फेस करो। भारत में पहले दिन से ही ट्रैक टर्न करने पर कहते हैं कि पिच से धूल उड़ रही है। विश्व कप फाइनल में शतक लगा और उस पिच को खराब (बिलो एवरेज) बताया। आप पिच देखकर रेटिंग दो देश को देखकर नहीं।" 

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे छोटा मैच, जिसमें टीम इंडिया को मिली ऐतिहासिक जीत

उन्होंने आगे कहा, "सिराज का मैजिक कुछ ऐसा है जो आपको अक्सर देखने को नहीं मिलता है। हमने इसे सरल रखा और पिच ने हमारे लिए बाकी काम कर दिया। तुम्हें अभी भी आकर यह करना होगा। सिराज और बुमराह, मुकेश और प्रसिद्ध को श्रेय जाता है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।" इस मैच की बात करें तो पहले दिन 55 रन पर ही मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम ढेर हो गई थी। इसके बाद जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो 153 रन बना सकी। हालांकि, 4 विकेट भी 153 रन पर गिरे थे और अगले 6 विकेट गिरे तो टीम एक भी रन नहीं जोड़ पाई। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 176 रन बनाकर ढेर हो गई और भारत ने 79 रनों का लक्ष्य 7 विकेट रहते हासिल कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें