फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और अगारकर के बीच इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा, कौन-कौन है टी20 वर्ल्ड कप का दावेदार?

रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और अगारकर के बीच इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा, कौन-कौन है टी20 वर्ल्ड कप का दावेदार?

रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और अजीत अगारकर के बीच कई मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेलेक्शन में सामने आने वाले हैं। टूर्नामेंट में विराट और रोहित ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते है

रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और अगारकर के बीच इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा, कौन-कौन है टी20 वर्ल्ड कप का दावेदार?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Apr 2024 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 अपने चरम पर है, लेकिन सभी की निगाहें जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर हैं। आईपीएल 2024 के 31 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन अभी तक टी20 विश्व कप 2024 के लिए ये तय नहीं हो पाया है कि भारत की फाइनल 15 में कौन-कौन हो सकता है। कभी ओपनर तो कभी मिडिल ऑर्डर तो कभी गेंदबाजी चिंता का कारण नजर आई है। एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और चीफ सिलेक्टर अजीत अगारकर के बीच एक मीटिंग हुई है, जिसमें इन्हीं कुछ मुद्दों पर बात हुई है। उसके बारे में आप जान लीजिए। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन से जुड़े कुछ मुद्दों को लेकर हुई चर्चा पर दैनिक जागरण में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई है। इसके मुताबिक रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली के ओपनिंग करने पर विचार किया गया है। इसके अलावा शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से किसी एक को बैकअप ओपनर के तौर पर देखा जा रहा है। आईपीएल 2024 के 31 मैचों तक गिल यशस्वी से आगे हैं। हालांकि, यशस्वी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछला प्रदर्शन गिल पर हावी है। 

GT vs DC IPL 2024: अर्जुन तेंदुलकर की तरह रिकी पोंटिंग का बेटा भी... दोनों में जानिए क्या है समानता

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हुई। उपकप्तान को वैसे तो बाहर नहीं किया जा सकता है, लेकिन उनकी गेंदबाजी चिंता का कारण बनी हुई है। आईपीएल के 6 मैचों में उन्होंने 4 मैचों में गेंदबाजी की और 12 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं। सिर्फ  3 विकेट उनको मिले हैं। 6 पारियों में उन्होंने रन भी ज्यादा नहीं बनाए हैं। इस स्थिति में शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने पर विचार हुआ, लेकिन उनके साथ समस्या ये है कि सीएसके उनसे गेंदबाजी नहीं करा रही है। बल्लेबाजी में वे बीच के ओवरों में तेज गेंदबाज ही नहीं, बल्कि स्पिनरों की भी धागे खोल रहे हैं। 

पराग को मिल सकता है टिकट

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग को भी टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है। उन्होंने आईपीएल 2024 में नंबर चार पर खेलते हुए खूब रन बनाए हैं। 7 पारियों में वे 318 रन बना चुके हैं। वे मिडिल ऑर्डर में बैकअप के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जा सकते हैं। हालांकि, आईपीएल के अगले कुछ मैचों में उनको अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखना होगा। 

मयंक यादव ने गंवाया मौका

लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए आईपीएल डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव ने लगातार दो मैचों में दो प्लेयर ऑफ द मैच जीतकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए दावेदारी ठोकी थी, लेकिन तीसरे ही मैच में वे चोटिल हो गए। इस तरह इस दिल्ली के पेसर ने यूएसए और वेस्टइंडीज का वीजा मिस कर दिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें