DA Image
3 मार्च, 2021|6:21|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: रोहित शर्मा सहित 5 खिलाड़ी क्वारंटाइन, बायो-बबल प्रोटोकॉल तोड़ने की हो रही जांच

opener rohit sharma photo-ani

उपकप्तान रोहित शर्मा, उभरते सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत पांच भारतीय टेस्ट क्रिकेटरों को क्वारंटाइन में रखा गया है और यह जांच की जा रही है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने पहले अपने स्तर पर जांच से इनकार किया लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाद में कहा कि मामले की संयुक्त जांच की जा रही है। इन पांचों को टीम के बाकी सदस्यों से अलग कर दिया गया है। इससे पहले एक फैन्स ने ट्विटर पर वीडियो डाली थी जिसमें ये पांचों एक इनडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे। उस व्यक्ति ने यह भी दावा कि उसने पंत को गले लगाया लेकिन बाद में यह ट्वीट हटा लिया।

बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा था कि हमारे खिलाड़ी बाहर रेस्टॉरेंट में सिर्फ खाना गए थे। उन्होंने इस दौरान सभी जरूरी प्रोटोकॉल का ध्यान रखा और इसका सख्ती से पालन किया। इस दौरान उनका टैम्प्रेचर भी मापा गया था। इसके अलावा उन्होंने टेबल पर बैठने से पहले सैनिटाइजेशन भी किया था।'' बीसीसीआई ने आगे कहा कि इस मुद्दे को तूल देने की जरूरत नहीं है। ऋषभ पंत के फैन को गले लगाने के सवाल पर बीसीसीआई ने कहा कि खुद फैन ने माना है कि यह सब उसने एक्साइटमेंट में आकर किया था। पंत ने खुद से उसे गले नहीं लगाया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आज इस वीडियो पोस्ट के बारे में बताया गया जिसमें दिखाया गया है कि रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी नए साल के दिन मेलबर्न के इंडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे हैं और तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए आउटडोर रेस्तरां में खाने की अनुमति है।

IPL 2021 से हटे तेज गेंदबाज डेल स्टेन, खुद बताई इसकी वजह

इसमें कहा गया कि बीसीसीआई और सीए जांच कर रहे हैं कि जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं हुआ है। मेडिकल टीमों से सलाह मशविरे के बाद ही क्वारंटाइन प्रोटोकॉल लागू किया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत की मेडिकल टीमों से सलाह के बाद इन खिलाड़ियों को एहतियातन क्वारंटाइन में रखा गया है। ये खिलाड़ी यात्रा या प्रैक्टिस के दौरान ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों के बाकी सदस्यों से अलग रहेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rohit sharma prithvi shaw rishabh pant navdeep saini shubman gill in isolation after video emerges of them eating at indoor restaurant in Melbourne