फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा ने मैच के बाद इस खिलाड़ी की तारीफ में पढ़े कसीदे, खराब प्रदर्शन के बावजूद दिया था मौका

रोहित शर्मा ने मैच के बाद इस खिलाड़ी की तारीफ में पढ़े कसीदे, खराब प्रदर्शन के बावजूद दिया था मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में भारत की जीत के हीरे आवेश खान रहे जिन्होंने 4 ओवर के कोटे में महज 17 रन खर्च कर 2 विकेट लिए। आवेश को उनकी लाजवाब गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद इस खिलाड़ी की तारीफ में पढ़े कसीदे, खराब प्रदर्शन के बावजूद दिया था मौका
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 07 Aug 2022 07:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शनिवार रात वेस्टइंडीज को चौथे टी20 में 59 रनों से मात देकर 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की इस जीत के हीरे आवेश खान रहे जिन्होंने चार ओवर के कोटे में महज 17 रन खर्च कर दो बड़े विकेट लिए। आवेश को उनकी लाजवाब गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा इस गेंदबाज की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए। हिटमैन ने कहा कि किसी के भी एक दो मैच बुरे जा सकते हैं, मगर हम आवेश के टैलेंट को समझते हैं।

रोहित शर्मा का कमाल, पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद नहीं हारे एक भी सीरीज; पाकिस्तानी कप्तान की भी करी बराबरी

बता दें, इस मुकाबले से पहले आवेश खान का विंडीज के खिलाफ प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। दूसरे टी20 में दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2.2 ओवर में 31 रन लुटाए और आखिरी ओवर में वह टीम इंडिया की हार का कारण बने थे, वहीं तीसरे टी20 में आवेश और अधिक महंगे साबित हुए और उन्होंने 15.70 की इकॉन्मी से 3 ओवर में 47 रन खर्च किए। इस खराब प्रदर्शन के बावजूद रोहित ने आवेश पर भरोसा जताते हुए चौथे टी20 में भी मौका दिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, पहली बार में ही CWG 2022 के फाइनल में बनाई जगह, गोल्ड मेडल के लिए ऑस्ट्रेलिया से हाेगी भिड़ंत

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा 'हम अवेश की प्रतिभा को समझते हैं। किसी के भी एक या दो मैच खराब जा सकते हैं, लेकिन हम उसके कौशल को ध्यान में रखना चाहते हैं। हम लड़कों को पर्याप्त मैच देना चाहते हैं। उन्होंने परिस्थितियों और अपनी हाइट का वास्तव में अच्छा इस्तेमाल किया, जो देखने में बहुत अच्छा था।'

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज पर बनाई 3-1 की अपराजेय बढ़त, चौथे मैच में 59 रन से दर्ज की शानदार जीत 

वहीं मुकाबले के बारे में बात करते हुए कप्तान ने कहा 'यह देखकर अच्छा लगा कि हमने कैसे खेल खेला। हालात आसान नहीं थे लेकिन हमें अच्छा स्कोर किया। हम कैसे बल्लेबाजी करेंगे इस पर काफी विचार हुआ और यह देखकर अच्छा लगा। पिच काफी धीमी थी जिसका हमारे गेंदबाजों ने फायदा उठाया। मुझे लगा कि 190 अच्छा स्कोर है, लेकिन वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के सामने कोई स्कोर अच्छा नहीं है। हमने आज जीत हासिल करने के लिए अच्छी क्रिकेट खेली। बल्लेबाज वास्तव में स्मार्ट थे और गेंदबाजों ने विकेट हासिल करने के लिए जोड़ियों में गेंदबाजी की। इसने उनके स्कोरिंग पर ब्रेक लगा दिया।'

भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी बल्लेबाजों के योगदान की मदद से बोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन लगाए। इस स्कोर के सामने विंडीज की पूरी टीम 19.1 ओवर में 132 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बश्निोई ने दो-दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह 12 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहे। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper