फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा ने मैच के बाद इन 3 खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे, जानें क्या कहा?

रोहित शर्मा ने मैच के बाद इन 3 खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे, जानें क्या कहा?

भारत की इस धमाकेदार जीत के तीन हीरो यशस्वी जायसवाल, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा रहे। डेब्यू मैच में यशस्वी ने जहां 171 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं जडेजा-अश्विन की जोड़ी ने कुल 17 विकेट चटकाए।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद इन 3 खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे, जानें क्या कहा?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jul 2023 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

डॉमिनिक टेस्ट में वेस्टइंडीज पर पारी और 141 रनों से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीन खिलाड़ियों की तारीफ में कसीदे पढ़े जिनका इस मैच में सबसे ज्यादा योगदान रहा। इस टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया ने ना सिर्फ 2 मैच की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में भी अपना खाता खोला। तीसरे दिन भारत ने मेजबानों पर 271 रनों की बढ़त हासिल कर अपनी पहली पारी 5 विकेट के नुकसान पर 421 रनों पर घोषित कर दी थी। वेस्टइंडीज से दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद थी, मगर इस बार उन्होंने पहली पारी के मुकाबले और निराशाजनक प्रदर्शन किया। पहली पारी में टीम जहां 150 रनों पर सिमटी थी, वहीं दूसरी पारी में मेजबान महज 130 रनों पर ढेर हो गए।

WTC Points Table में भारत ने जीत के साथ खोला खाता, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ बना नंबर-1

भारत की इस धमाकेदार जीत के तीन हीरो यशस्वी जायसवाल, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा रहे। डेब्यू मैच में 171 रनों की शानदार पारी खेल जहां यशस्वी ने बल्ले से कमाल दिखाया। वहीं जडेजा और अश्विन ने डॉमिनिका की पिच पर विंडीज बल्लेबाजों को गेंद से नचाया।

आर अश्विन ने रचा इतिहास, भारत ने WI को धूल चटा लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

रोहित शर्मा ने मैच के बाद सबसे पहले यशस्वी जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा 'उसके पास टेलेंट है, उसने अतीत में दिखाया है कि वह तैयार है। उसने आकर समझदारी से बल्लेबाजी की। उसके धैर्य का टेस्टा हु और वह किसी भी स्थिति में घबराया नहीं। हमारी बातचीत बस उसे याद दिलाने के लिए थी कि आप इसके योग्य हैं। आपने पहले कड़ी महनत की है और अब आप यहां समय का आनंद लो।'

बीच मैच में ईशान किशन पर क्यों भड़के थे रोहित शर्मा? मैच के बाद खुद किया खुलासा

वहीं इस टेस्ट में वेस्टइंडीज के 20 में 17 विकेट चटकाने वाली जडेजा और अश्विन की जोड़ी के बारे में उन्होंने कहा 'रिजलट्स खुद बोलते हैं, वे कुछ समय से ऐसा कर रहे हैं। उन्हें बताने के लिए बहुत कुछ नहीं है, यह उन्हें अभिव्यक्त करने की आजादी देने के बारे में है। उनको इस तरह की पिचों का अनुभव होना एक लक्जरी है। अश्विन और जड़ेजा दोनों शानदार थे, विशेषकर अश्विन का इस तरह आना और इस तरह से गेंदबाजी करना उत्तम था।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें