DA Image
16 सितम्बर, 2020|6:09|IST

अगली स्टोरी

सुरेश रैना ने की थी एमएस धोनी और रोहित शर्मा की तुलना, 'हिटमैन' बोले- ऐसा नहीं होना चाहिए

रोहित शर्मा ने सुरेश रैना के उस कमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी, जिसमें रैना ने कहा था कि वो रोहित को भारत का अगला एमएस धोनी मानते हैं। रोहित का मानना है कि इस तरह से तुलना नहीं होनी चाहिए।

rohit sharma and ms dhoni  file photo

कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद से टीम इंडिया ने कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है। तमाम भारतीय क्रिकेटरों को इन दिनों अनचाहा ब्रेक मिला और अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ सभी क्रिकेटर्स अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं। इस बीच क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से जुड़े रहे। लिमिटेड ओवर में टीम इंडिया के उप-कप्तान और आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने ट्विटर पर  #AskRo सेशन में फैन्स के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने सुरेश रैना के उस कमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी, जिसमें रैना ने कहा था कि वो रोहित को भारत का अगला एमएस धोनी मानते हैं।

IPL 2020: चीनी स्पॉन्सर बरकरार, कोविड-19 सब्स्टीट्यूट को मंजूरी

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार आईपीएल खिताब जीते हैं, वहीं टीम इंडिया ने निधास ट्रॉफी और एशिया कप रोहित की कप्तानी में अपने नाम किया है। उनकी कप्तानी की तारीफ कई दिग्गज क्रिकेटर्स कर चुके हैं। रैना ने हाल में कहा था, 'मैं कहना चाहूंगा कि रोहित अगले एमएस धोनी हैं भारतीय क्रिकेट टीम के लिए। मैं उन्हें देख चुका हूं वो शांत हैं, वो दूसरों को सुनना पसंद करते हैं और फ्रंट से लीड करते हैं।'  #AskRo सेशन में एक फैन ने पूछा, 'रैना ने हाल में आपकी तुलना धोनी से की थी, क्या आप बता सकते हैं कि आपकी कप्तानी का सबसे अहम एलिमेंट क्या है और कैसे आप बाकी कप्तानों से अलग हैं?'

यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल 2020 का आगाज, 10 नवंबर को होगा फाइनल

इस पर रोहित ने जवाब में कहा, 'हां, मैं सुरेश रैना के इस कमेंट के बारे में सुन चुका हूं। एमएस धोनी अलग तरह खिलाड़ी हैं और कोई भी उनके जैसा नहीं हो सकता है। मेरा मानना है कि इस तरह की तुलना नहीं होनी चाहिए। हर एक व्यक्ति अलग है और उसकी मजबूती और कमजोरी अलग-अलग होती हैं।' धोनी की कप्तानी में आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन खिताब जीते हैं। इसके अलावा धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। वो दुनिया के इकलौते कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में देश ने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rohit Sharma plays down Suresh Raina s recent comments on being the next MS Dhoni