फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा ने तोड़ दिया एमएस धोनी का रिकॉर्ड, बन गए भारत के सबसे सफल कप्तान

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया एमएस धोनी का रिकॉर्ड, बन गए भारत के सबसे सफल कप्तान

कप्तान रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वे भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। उन्होंने एक साल में सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के लिए बना दिया है। 

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया एमएस धोनी का रिकॉर्ड, बन गए भारत के सबसे सफल कप्तान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 05:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का सुनहरा दौर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जारी है। अब रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वे एमएस धोनी को पछाड़कर भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। उन्होंने एक साल में सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के लिए बना दिया है। अब एमएस धोनी दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। 

दरअसल, बुधवार 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में, जैसे ही टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराया, वैसे ही रोहित शर्मा भारत के लिए एक साल में सबसे ज्यादा टी20आई मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस साल 16वां टी20 इंटरनेशनल मैच जीता है। वहीं, एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम दर्ज था।

 IND vs SA: पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को धोने के बाद इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से गदगद हुए कप्तान रोहित, तारीफ में कही ये बात

धोनी ने साल 2016 में 15 टी20 इंटरनेशनल मैच बतौर कप्तान जीतने का रिकॉर्ड भारत के लिए बनाया था, जिसे अब रोहित शर्मा ने धराशायी कर दिया है। उस साल भी टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था और इस साल भी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, लेकिन इस साल एशिया कप में भी भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेली थी, जिसमें 4 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित ने की थी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें