DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर रोहित शर्मा बोले- नतीजा जो भी हो, मेरी नजर में हम 2-1 से जीते हैं

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर रोहित शर्मा बोले- नतीजा जो भी हो, मेरी नजर में हम 2-1 से जीते हैं

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Mon, 04 Oct 2021 06:53 PM
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर रोहित शर्मा बोले- नतीजा जो भी हो, मेरी नजर में हम 2-1 से जीते हैं

लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने हाल में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाने वाले रोहित ने पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी खास जगह बना ली है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी, चार टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी, पांचवां टेस्ट नहीं खेला जा सका। मैनचेस्टर में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के जूनियर फीजियो के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसको स्थगित करना पड़ा था। रोहित ने कहा आने वाला समय बताएगा कि टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच खेला जाएगा या नहीं? लेकिन उनके हिसाब से टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

रोहित ने एडिडास की तरह से की गई प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा, 'मुझे नहीं पता कि आखिरी टेस्ट मैच के साथ क्या हुआ, क्या हम टेस्ट सीरीज जीत गए हैं या फिर हम अगले साल एक टेस्ट मैच और खेलेंगे? लेकिन मेरी नजर में हम सीरीज 2-1 से जीत गए हैं। मैं इस सीरीज को इस तरह से ही देखना चाहूंगा।' रोहित ने इस सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए, जिसमें द ओवल मैदान पर खेली गई 127 रनों की पारी भी शामिल थी। द ओवल टेस्ट जीतकर भारत ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई थी। रोहित मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

रोहित ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में अभी तक जो मेरा प्रदर्शन रहा है, उसके हिसाब से यह सीरीज काफी अच्छी रही, लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि टेस्ट में अभी यह मेरा बेस्ट नहीं है। निजी तौर पर यह दौरा मेरे लिए काफी अच्छा रहा। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से 15-20 दिन पहले से मैंने इस दौरे के लिए काफी मेहनत की थी।' रोहित ने चार टेस्ट मैचों में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर रोहित शर्मा बोले- नतीजा जो भी हो, मेरी नजर में हम 2-1 से जीते हैं
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें