फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा ने कभी कप्तानी से मना ही नहीं किया तो... आकाश चोपड़ा का ट्वीट वायरल

रोहित शर्मा ने कभी कप्तानी से मना ही नहीं किया तो... आकाश चोपड़ा का ट्वीट वायरल

ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) रोहित शर्मा से रिक्वेस्ट कर रहा है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम की कप्तानी करें। इस पर आकाश चोपड़ा का ट्वीट वायरल हो रहा है।

रोहित शर्मा ने कभी कप्तानी से मना ही नहीं किया तो... आकाश चोपड़ा का ट्वीट वायरल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा ने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। जून 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और उस समय टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा इस पर सस्पेंस बना हुआ है। टीम इंडिया को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऑल फॉर्मेट सीरीज खेलनी है, जिसमें तीन टी20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच शामिल हैं। ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) रोहित से रिक्वेस्ट कर रहा है कि वह टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करें। 2023 में वर्ल्ड कप खेला जाना था और वनडे फॉर्मेट पर ध्यान लगाने के लिए रोहित और विराट कोहली दोनों ने ही 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। रोहित टी20 टीम की कप्तानी करेंगे या नहीं, यह तो आज शाम तक पता चल सकता है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए आज टीम इंडिया की घोषणा की जा सकती है। इससे पहले आकाश चोपड़ा के ट्वीट ने खलबली मचा दी है।

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से खबर शेयर की गई कि रोहित को टी20 टीम की कमान संभालने के लिए बीसीसीआई मनाने में जुटा हुआ है। इस पर जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा ने लिखा, 'मुझे नहीं लगता कि रोहित शर्मा ने किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं करने की इच्छा जताई है। अगर मैंने इसमें कुछ गलत लिखा है, तो मुझे सही करें। तो अगर उन्होंने किसी चीज के लिए नहीं किया ही नहीं तो उन्हें उसके लिए क्यों मनाया जाएगा। सही बात तो यह है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद से किसी ने इस बात का जिक्र ही नहीं किया कि क्यों रोहित और विराट भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रहे हैं। यह रहस्य है, जिसे किसी ने कभी सुलझाया ही नहीं।'

WC फाइनल हारने के बाद रोए थे रोहित-कोहली, अश्विन ने बताई अंदर की बात

वनडे के बाद टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी, रोहित को मनाने में जुटा BCCI

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला गया था। टीम इंडिया फाइनल तक भी पहुंची, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने खिताब अपने नाम किया। भारत ने फाइनल मैच से पहले एक भी मैच नहीं गंवाया था। टीम इंडिया की हार के बाद से विराट और रोहित दोनों ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्सा नहीं लिया। इसके अलावा खबरें यह भी आई हैं कि विराट कोहली वाइट बॉल क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक पर रहेंगे और उन्होंने इस बारे में बीसीसीआई से बात भी कर ली है। हालांकि इसको लेकर कोई भी आधिकारिक बयान अभी तक बीसीसीआई की ओर से नहीं आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें