फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा शत प्रतिशत से हुए पास, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

रोहित शर्मा शत प्रतिशत से हुए पास, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

2022 में टीम इंडिया ने सभी फॉर्मेट में मिलाकर कुल 17 मैच खेले हैं। इनमें से 11 मुकाबलों में टीम की अगुवाई रोहित शर्मा ने की है, वहीं बाकी बचे 6 मुकाबलों में अन्य कप्तान रहे हैं।

रोहित शर्मा शत प्रतिशत से हुए पास, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 08:49 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार रात पहले टी20 मुकाबले में 7 विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया 5 मैचों की इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। भारत की इस हार के बाद कुछ ऐसे आंकड़े सामने आए जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है। दरअसल, 2022 में टीम इंडिया ने सभी फॉर्मेट में मिलाकर कुल अभी तक 17 मैच खेले हैं। इनमें से 11 मुकाबलों में टीम की अगुवाई रोहित शर्मा ने की है, वहीं बाकी बचे 6 मुकाबलों में अन्य कप्तान रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि रोहित शर्मा के अलावा कोई भी कप्तान भारत को इस साल जीत नहीं दिला पाया है।

ENG vs NZ: केन विलियमसन कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

इस साल शत प्रतिशत रहा है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने इस साल 3 वनडे, 6 टी20 और दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और हर बार रोहित की कप्तानी में भारत जीता है। सबसे पहले भारत ने रोहित की कप्तानी में इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज का वनडे और टी20 सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया। इसके बाद टीम श्रीलंका को तीन टी20 और दो टेस्ट मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही।

IND vs SA: डेविड मिलर और रस्सी वैन डेर डूसन की तूफानी बल्लेबाजी देख गदगद हुआ कप्तान टेम्बा बावुमा का दिल, तारीफ में कही ये बात

रोहित शर्मा के अलावा बाकी कप्तान रहे फेल

रोहित शर्मा के अलावा इस साल टीम इंडिया की कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत ने की है। कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में एक टेस्ट हारी, वहीं राहुल की कप्तानी में इसी दौरे पर टीम को एक टेस्ट और तीन वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को टीम की कमान संभालने का मौका मिला, मगर वह भी फेल हुए। 

epaper