DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 3rd ODI: युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं रोहित शर्मा 

युवराज सिंह ने भारत के लिए खेलते हुए वनडे में 8609 रन बनाए हैं। जबकि एशिया इलेवन की तरफ से खेलते हुए उन्होंने तीन वनडे में अफ्रीका इलेवन के खिलाफ 2007 में 92 रन बनाए थे।

rohit sharma  source  bcci twitter

India vs West Indies, 3rd ODI: भारतीय टीम के ओपनर और उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सातवें नंबर पर पहुंचने से बहुत दूर नहीं हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बुधवार (14 अगस्त) को जब वह खेलने उतरेंगे तो युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 26 रन दूर होंगे। टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर युवराज ने 304 वनडे में 8701 रन बनाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा अबतक 217 मैचों में 8676 रन बना चुके हैं। युवराज सिंह इस साल के शुरू में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायह हो गए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह ग्लोबल टी-20 कनाडा में खेले थे।

वनडे में इस रिकॉर्ड के मामले में रोहित शर्मा से आगे 6 खिलाड़ी हैं- सचिन तेंदुलकर (18426), विराट कोहली (11406), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889), मोहम्मद अजहरुद्दीन (9378), युवराज सिंह (8701)। 

INDvsWI 3rd ODI: भारत-वेस्टइंडीज मैच आज, जानें कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

युवराज से 26 रन पीछे हैं रोहित शर्मा
गौरतलब है कि युवराज सिंह ने भारत के लिए खेलते हुए वनडे में 8609 रन बनाए हैं। जबकि एशिया इलेवन की तरफ से खेलते हुए उन्होंने तीन वनडे में अफ्रीका इलेवन के खिलाफ 2007 में 92 रन बनाए थे। वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में रोहित शर्मा असफल रहे हैं। भारतीय उप कप्तान दूसरे मैच में केवल 18 रन बनाकर आउट हो गए थे। तीसरे मैच में रोहित वापस अपनी लय में लौटना चाहेंगे। 

आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद से वह जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में रोहित ने पांच शतकों के साथ 648 रन बनाए थे और टॉप स्कोरर रहे थे। अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते रोहित ने वर्ल्ड कप में 'गोल्डन बैट' अपने नाम किया था। रोहित शर्मा के दूसरे वनडे में जल्दी आउट होने के बावजूद भारत ने आसानी से यह मैच 59 रन से जीत लिया था। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। 

INDvsWI, 3rd ODI: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

25 रन बनाकर रामनरेश सरवन से आगे निकलेंगे विराट
रविवार को कप्तान विराट कोहली वनडे में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए थे। अब उनके पास मौका है कि वह जैक कैलिस का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। कैलिस ने 11,406 रन बनाए हैं। कोहली को इसके लिए 174 रन बनाने हैं। अगर कोहली तीसरे वनडे में 25 रन बना लेते हैं तो वह वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन से आगे निकल जाएंगे। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 वनडे में 61.45 की औसत से 676 रन बनाए हैं।

कुलदीप शमी भी रिकॉर्ड तोड़ने के करीब
बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव एक रिकॉर्ड के बहुत करीब पहुंच गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स का यह स्पिनर 100 वनडे विकेट से 4 विकेट दूर है। कुलदीप ने 53 वनडे मैचों में 96 विकेट लिए हैं। तीसरे वनडे में यदि वह चार विकेट ले लेते हैं तो वह 100 विकेट पूरे कर लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Sharma looks to surpass Yuvraj Singh in 3rd ODI india vs west indies