फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा मैच फिटनेस के एकदम करीब, जानिए कब से कर सकते हैं वापसी

रोहित शर्मा मैच फिटनेस के एकदम करीब, जानिए कब से कर सकते हैं वापसी

भारत के लिमिटेड ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा बाएं हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से अच्छे तरीके से उबर रहे हैं और अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों की लिमिटेड ओवर सीरीज के...

रोहित शर्मा मैच फिटनेस के एकदम करीब, जानिए कब से कर सकते हैं वापसी
Namita Shuklaभाषा,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 04:47 PM

इस खबर को सुनें

भारत के लिमिटेड ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा बाएं हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से अच्छे तरीके से उबर रहे हैं और अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों की लिमिटेड ओवर सीरीज के दौरान उनके पास वापसी करने का शानदार मौका होगा। रोहित को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था, लेकिन टीम की रवानगी से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। पूरी फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, 'नैशनल क्रिकेट एकैडमी में रोहित का रिहैबिलिटेशन काफी अच्छा चल रहा है। उनके वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ठीक हो जाने की उम्मीद है। अहमदाबाद में 6 फरवरी को होने वाले पहले वनडे में अभी भी तीन सप्ताह का समय है।' वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। एक दिवसीय मैच 6 से 12 फरवरी तक खेले जाएंगे, जबकि टी20 इंटरनेशनल मैच 15 से 20 फरवरी तक खेले जाएंगे।

रोहित पिछले काफी समय से हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं। वह इसी कारण से 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज के बाद शुरुआती दो टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई की मौजूदा नीति के अनुसार, प्रत्येक खिलाड़ी को वापसी से पहले एनसीए में अनिवार्य रूप से  फिटनेस टेस्ट कराकर  'फिट टू प्ले (खेलने के लिए फिट)' का सर्टिफिकेट हासिल करना होता है। इस प्रक्रिया के बाद ही  को खिलाड़ी की उपलब्धता के बारे में सूचित किया जाता है।

epaper